जानिए किस राज्यों में लॉन्च होगा ऐपल स्टोर..

भारत में लगातार ऐपल के प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग पर सीईओ टिम कुक ने कहा कि कंपनी की भारतीय बाजार से आय ने एक और नया रिकॉर्ड बना लिया है। सालाना आधार पर आय दोहरे अंक में बढ़ी है। जिस तरह का हमने प्रदर्शन किया है, उससे हम काफी खुश हैं।
इसके साथ कुक ने देश में ऐपल स्टोर का इंतजार कर रहे आईफोट लवर्स को खुशखबरी दी। कंपनी भारत में अपना रिटेल स्टोर खोलने की योजना पर कार्य कर रही है और जल्दी ही हमें देश में ऐपल स्टोर देखने को मिल सकता है। ये खबर ऐसे समय पर है, जब भारत में ऐपल की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़त हुई है।

मुबंई में लॉन्च होगा ऐपल स्टोर

कुक ने कहा कि भारतीय बाजार पर हमाने पूरा ध्यान केंद्रित किया हुआ है। 2020 में हम वहां ऑनलाइन स्टोर लॉन्च कर चुके हैं। जल्द ही रिटेल स्टोर को लॉन्च करेंगे। बता दें, ऐपल भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में अपना पहला फिजिकल स्टोर खोलने पर तेजी से काम कर रहा है। इसके साथ उन्होंने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट्स को किफायती बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं, जिससे लोगों को अधिक से अधिक विकल्प मिल सकें।

ऐपल के हर सेगमेंट में ग्रोथ

ऐपल के सीएफओ लुका मेस्त्री ने बाताया कि वियतनाम, थाईलैंड, इंडोनेशिया, भारत, ब्राजील और मैक्सिको जैसे विकासशील बाजारों में बिक्री में दोहरे अंकों के साथ इजाफा हो रहा है।

भारत में 20 लाख आईफोन बिके

सीएमआर के डाटा के मुताबिक, 2022 की चौथी तिमाही में ऐपल की बिक्री में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। कंपनी ने इस दौरान करीब 20 लाख आईफोन की बिक्री की। 2022 में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 11 प्रतिशत बढ़कर 5.5 प्रतिशत हो गई है।
E-Paper