दुनिया भर के तमाम लीडर्स के बीच, ग्लोबल रेटिंग में टॉप आए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता जगजाहिर है। पीएम मोदी के व्यक्तित्व से लेकर उनकी स्टाइल सब कुछ लोगों को बेहद प्रभावित करता है। दुनिया भर के तमाम लीडर्स के बीच उनकी एक अलग और आकर्षक छवि है। पीएम मोदी न केवल भारत में लोकप्रिय हैं बल्कि विदेशों में भी उनका करिश्मा देखने को मिलता है। इसी प्रभावशाली शख्सियत ने पीएम मोदी को ग्लोबल रेटिंग में टॉप पर ला दिया है।‌

वैश्विक व्यापार खुफिया कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट की रिपोर्ट

वैश्विक व्यापार खुफिया कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट के नवीनतम सर्वेक्षण में पता चला है कि पीएम मोदी 78 प्रतिशत की सबसे ज्यादा रेटिंग के साथ सभी वैश्विक नेताओं में सबसे ऊपर हैं। लोकप्रिय नेताओं की होड़ में पीएम मोदी ने 22 देशों के विश्व नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि इन नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों शामिल हैं।

26 जनवरी से 31 जनवरी के बीच हुआ सर्वे

यह मॉर्निंग कंसल्टिंग सर्वे 26 जनवरी से 31 जनवरी के बीच हुआ था। बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट प्रतिदिन 20 हजार से अधिक वैश्विक साक्षात्कार आयोजित करता है। इसी इंटरव्यू में मिले सभी के जवाबों के आधार पर यह ग्लोबल लीडर का डेटा तैयार किया जाता है। अमेरिका में इसका कंसल्टिंग सर्वे सैंपल साइज 45,000 हजार है। वहीं दूसरे देशों का सैंपल साइज 500 से 5000 के बीच में है।
E-Paper