गौतम गंभीर ने बताया ये दो खिलाड़ी बन सकते है भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान…

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया ने भविष्य के दो कप्तानों का नाम बताया है। उनके मुताबिक, हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या टी20आई क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं, जबकि पृथ्वी शॉ तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं, लेकिन नियमित रूप से नजर नहीं आए हैं। वे जुलाई 2021 से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाए हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%B9%E0%A5%8D%E0%A4%AB%E0%A5%8D%E0%A4%97.webp

इसी महीने की शुरुआत में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद हार्दिक पांड्या को कम से कम टी20आई क्रिकेट में रोहित शर्मा के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा गया है, क्योंकि उनको अब धीरे-धीरे कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा रही है। इसी साल मई में उन्होंने पहली बार में ही अपनी टीम को कप्तान के रूप में आईपीएल चैंपियन बनाने का काम किया था। वे आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान भी रहे हैं।

रविवार को FICCI के कार्यक्रम में गौतम गंभीर ने कहा, “हार्दिक पांड्या स्पष्ट रूप से लाइन (कप्तान बनने की) में हैं, लेकिन यह रोहित के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है, क्योंकि मुझे लगता है कि केवल एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को आंकना शायद उनकी कप्तानी को आंकने का सही तरीका नहीं है।” गंभीर की दूसरी पसंद पृथ्वी शॉ हैं, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया है कि वे किस प्रारूप में उनको कप्तान के रूप में देखते हैं।

गंभीर ने कहा, “मैंने पृथ्वी शॉ को क्यों चुना है, मुझे पता है कि बहुत से लोग मैदान के बाहर उनकी गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन कोच और चयनकर्ताओं का काम यही है। चयनकर्ताओं का काम सिर्फ 15 को चुनना नहीं है, बल्कि लोगों को सही रास्ते पर लाना भी है। मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ एक बहुत आक्रामक कप्तान हो सकते हैं, एक बहुत सफल कप्तान भी, क्योंकि आप उस आक्रामकता को एक व्यक्ति के खेल खेलने के तरीके में देख सकते हैं।”

E-Paper