BJP ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की पांचवीं लिस्ट..

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पांचवीं लिस्ट जारी की है। भाजपा ने अपनी इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। भाजपा ने खेरालू विधानसभा से सरदार सिंह चौधरी को टिकट दिया है। मानसा से जयंतीभाई पटेल और गरबाड़ा विधानसभा क्षेत्र से महेंद्रभाई भाभोर को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, इसके पहले भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार रात 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। पार्टी ने गांधीनगर दक्षिण से ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर को चुनावी मैदान में उतारा है।
jagran

इन उम्मीदवारों को भाजपा ने उतारा चुनावी मैदान में

सूची में अन्य नामों में राधनपुर विधानसभा क्षेत्र से लविंगजी ठाकोर, पाटन से राजुलबेन देसाई, हिम्मतनगर से वी.डी. झाला, गांधीनगर उत्तर से रीताबेन पटेल, कलोल से बाकाजी ठाकोर, वटवा विधानसभा क्षेत्र से बाबू सिंह जाधव, पेटलाड विधानसभा क्षेत्र से कमलेश पटेल और मेहदाबाद विधानसभा से अर्जुन सिंह चौहान को टिकट दिया है।

दूसरे चरण का चुनाव है पांच दिसंबर को

वहीं, पार्टी ने झालोद से महेश भूरिया, जैतपुर से जयंतीभाई राठवा और सयाजीगंज से केउर रोकडिया को मैदान में उतारा है। इन 12 सीटों पर दूसरे चरण के चुनाव में पांच दिसंबर को मतदान होगा। इन सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है।
jagran

गुजरात में दो चरणों में हैं विधानसभा के चुनाव

बता दें कि गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। इसके लिए दो चरणों में मतदान किए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव एक दिसंबर को है। दूसरे चरण का चुनाव पांच दिसंबर को है। चुनाव मतगणना आठ दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि गुजरता विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने चुनाव का प्रचार-प्रसार तेज कर दिया हैं। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है।
E-Paper