EU सैन्य प्रमुख ने पाकिस्तानी रक्षामंत्री से की मुलाकात, अब अफगानिस्‍तान से बढ़ाना चाहता है दोस्‍ती

इस्लामाबाद : यूरोपीय संघ के सैन्य प्रमुख मिखाइल कोस्ताराकोस ने रावलपिंडी के गैरिसन सिटी में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दास्तगीर खान से मुलाकात की. इस मुलाकात में आतंकवाद रोधी प्रयासों के लिए रक्षा सहयोग पर बातचीत हुई. यूरोपीय सैन्य प्रमुख ने रक्षा मंत्री खुर्रम दास्तगीर खान से मुलाकात करने के साथ ही सैन्य मुख्यालय में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से भी जाकर मिले. 

 

वार्ता में आतंकवाद की निंदा
यूरोपीय संघ (ईयू) की सैन्य समिति के अध्यक्ष जनरल मिखाइल कोस्ताराकोस और पाकिस्तानी नेताओं की वार्ता के दौरान आतंकवाद की निंदा की गई. रक्षा मंत्री खुर्रम दास्तगीर खान ने कहा कि पाकिस्तान सभी प्रारूपों में आतंकवाद की पुरजोर निंदा करता है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर सभी प्रारूपों में पाकिस्तान की जीरो टोलरेंस नीति की प्रतिबद्धता जताता है. 

अफगानिस्तान के साथ संबंध मजबूत करने की कोशिश में पाकिस्तान
पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के साथ अपने संबंधों पर ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांतिपूर्ण माहौल सिर्फ पाकिस्तान के हित में ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र के हित में है. रक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को बहुपक्षीय सहयोग उपलब्ध कराता रहा है. वह क्षेत्र में स्थिरता और शांति की बहाली के लिए प्रतिबद्ध है. विशेष रूप से अफगानिस्तान के साथ अपने संबंधों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

Loading...
E-Paper