छात्राओं के ईयरफोन के इस्तेमाल पर लगेगा जुर्माना, स्कॉर्फ से मुंह ढकने पर मिलेगी ये सजा

- in Main Slider, राष्ट्रीय

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के मोती तबेला ओल्ड गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज परिसर में छात्राओं के मोबाइल ईयरफोन और स्कॉर्फ पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसका उपयोग करने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। कॉलेज छात्रसंघ ने अनुशासन के नाम पर यह प्रतिबंध थोपा है। कॉलेज प्रशासन ने भी इसकी सूचना नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी है। छात्रसंघ की पदाधिकारी छात्राएं दलील दे रही हैं कि लड़कियां कैंपस में गाने सुनती हैं।

जब्त किए जा रहे हैं ईयरफोन

अनुशासन बनाने के लिए यह प्रतिबंध लगाया गया है। स्कॉर्फ प्रतिबंध के पीछे की वजह बताते हुए कहा जा रहा है कि बाहरी लड़कियां भी कॉलेज में आ जाती हैं। प्रतिबंध लागू करने के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष, सचिव समेत अन्य पदाधिकारी परिसर में निगरानी कर रहे हैं। किसी भी छात्रा के पास ईयरफोन नजर आने पर जब्त किए जा रहे हैं । 50 रुपये जुर्माना भी वसूला जा रहा है। चेहरे पर स्कॉर्फ पहनने पर भी कार्रवाई हो रही है।

Loading...

छात्राओं ने शुरू किया विरोध

ईयरफोन जब्त होने और जुर्माना लेने के बाद कॉलेज की अन्य छात्राओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। छात्राएं शिकायत लेकर शिक्षकों के पास जा रही हैं। हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने अपनी ओर से पदाधिकारियों को कार्रवाई की छूट दे दी है। डे-स्कॉलर छात्राएं इसे होस्टल में रहने वाली लड़कियों की दादागीरी करार दे रही हैं। छात्राओं के मुताबिक, छात्रसंघ में पदाधिकारी हॉस्टल की छात्राएं हैं लिहाजा वे डे-स्कॉलर लड़कियों को परेशान करने के लिए मनमानी करने लगी हैं। प्रोफेसर-शिक्षक भी उनके दबाव में हैं।

Loading...