यूपी के कई जिलों में विभाग ने ज़ारी किया येलो अलर्ट

बारिश से थम गया इटावा- मैनपुरी रोड पर आवागमन

भारी बारिश के कारण इटावा- मैनपुरी रोड पर बना मैनपुरी अंडरपास जलभराव के कारण पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है। सभी प्रकार के वाहनों के लिए डायवर्जन लगाया गया है। जिससे अंडर पास में भरे पानी से कोई दुर्घटना न हो सके। शुक्रवार को भी दिनभर पालिका के पंपसेट पानी निकालने में जुटे रहे हालांकि देर शाम तक कामयाबी नहीं मिली। अंडरपास में 15 फीट से अधिक पानी भर गया था।

तीन दिनों के लिए स्कूल बंद, ठप हुई पढ़ाई

जिला प्रशासन की ओर से मौसम विभाग द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के बाद जिले में सभी स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। 22, 23 व 24 सितंबर को सभी विद्यालय अतिवृष्टि के कारण बंद किए गए हैं। ऐसे में छात्र छात्राओं की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। अधिकांश विद्यालयों में इस समय सिलेबस कंप्लीट करने पर जोर दिया जा रहा है ऐसे में पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

किसानों के लिए मुसीबत बन गई बरसात
इस मूसलाधार बरसात ने किसानों के चेहरे पर भी चिंता की लकीरें खींच दीं। मूसलाधार बरसात देखकर किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरे दिखाई दीं। इस बरसात ने बाजरा की फसल को नुकसान पहुंचाया है। धान की फसल को तो फिलहाल नुकसान नहीं है लेकिन सरसों की बुवाई लेट हो जाएगी। शुक्रवार को हल्की बरसात थोड़ी देर ही हुई इसलिए शुक्रवार की बरसात से कोई नुकसान नहीं है।

E-Paper