पीएम मोदी और राहुल गांधी को गिफ्ट देना चाहते हैं हरीश रावत

प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय राजनीति तक हमेशा चर्चाओं में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इन दिनों कुमाऊं भ्रमण पर हैं। यहां भी वे चर्चाओं में बने रहने का मौका नहीं चूक रहे हैं। आजकल कभी वे सोशल मीडिया में गांव की पगडंडियां चढ़ते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को बेड़ू (पहाड़ी अंजीर) भेजने की बात कहते दिखाई दे रहे हैं तो कभी राहुल गांधी को गेठी (अंग्रेजी में एयर पोटैटो) खिलाने की इच्छा जताते हैं।

बहरहाल, उनकी इन बातों के पीछे कहीं न कहीं पहाड़ी क्षेत्रों के उत्पादों को बढ़ावा देने की सोच भी दिखाई दे रही है।  पूर्व सीएम हरीश रावत इन दिनों अल्मोड़ा जिले में स्थित अपने गांव मोहनरी गए हुए हैं। जहां अपने घर की छत पर बैठे हुए उन्होंने बीते रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया। इसमें वे अपने सामने रखी एक थाली से उबली हुई गेठी खाते हुए उसके साथ काली चाय पी रहे हैं।

गेठी जिंदाबाद, काली चाय जिंदाबाद के हैशटैग के साथ उन्होंने लिखा है कि ‘गुरु हो जा शुरू। याद है आपको, डेढ़ या दो साल पहले मैंने एक वीडियो बनाई थी। यह गेठी है, मेरे गांव की गेठी, बड़ी स्वास्थ्यवर्धक गेठी है। इससे डायबिटीज से लेकर पेट की कई बीमारियां दूर होती हैं।

बल्कि इसको खाते वक्त मेरे मन में इच्छा जग रही है कि काश मैं, भारत जोड़ो यात्री राहुल गांधीजी के पास भी उनके सुबह के नाश्ते के लिए गेठी भेज सकता।’  पीएम मोदी को घेरने का मौका न छोड़ते हुए उन्होंने आगे लिखा कि ‘मुझे पूरी उम्मीद है कि अगले साल तक मोदीजी की मन की बात में मेरे गांव की गेठी भी सम्मिलित हो जाएगी।

इधर, सोमवार की सुबह वे अपने कुछ समर्थकों और गांव के लोगों के साथ पगडंडी चढ़ते हुए तिमिल की खासियत बता रहे हैं। इसके बारे में उन्होंने सोशल मीडिया में लिखा कि ‘मोदी जी 2015-16 तक और उसके बाद मैं अकेले बेड़ू, तिमला कहने वाला था, अब आप भी शामिल हो गए हैं।’

E-Paper