डेस्टिनेशन : दिलवालों की दिल्ली में ये हैं सबसे रोमांटिक जगह, वैलेंटाइन कर लीजिए प्लान

- in जीवनशैली

वैलेंटाइन डे बस एक हफ्ते दूर है. ऐसे में कई लोगों ने अभी से प्लानिंग शुरू कर दी है. अगर आप दिल्ली या इसके आसपास के शहरों में रहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं ऐसी रोमांटिक और खूबसूरत जगहों के बारे में, जहां आप अपने पार्टनर के साथ अपना वैलेंटाइन डे स्पेशल बना सकते हैं. 

Loading...
रोज कैफे, साकेत 
रोमांटिक डेस्टिनेशन की बात करें, तो आप साकेत के रोज डे कैफे में जा सकते हैं. यहां आपको वैलेंटाइन डे पर ही नहीं, बल्कि वीकेंड पर भी कपल दिख जाएंगे. आपको केक, चॉकलेट के अलावा चाइनीज डिश भी मिल जाएगी. 
नजदीकी मेट्रो स्टेशन : साकेत मेट्रो स्टेशन 
कैफे लोटा, प्रगति मैदान 
प्रगति मैदान में आपको ऐतिहासिक के साथ मौज-मस्ती के कई विकल्प मिलेंगे. आप यहां क्राफ्ट म्यूजियम, पुराना किला आदि के साथ ‘कैफे लोटा’ का मजा भी ले सकते हैं. आपको वैलेंटाइन डे की शाम बहुत रंगीन लगेगी. 
नजदीकी मेट्रो स्टेशन : प्रगति मैदान 
हौज खास विलेज, हौज खास 
आपको यहां पुरानी इमारतों के अलावा रेस्टोरेंट, बार भी मिलेंगे. आप यहां पर अपनी पसंद के हिसाब से कहीं भी घूम सकते हैं. खासतौर आप यहां हौज खास मार्केट घूम सकते हैं. 
नजदीकी मेट्रो स्टेशन : हौज खास 
इंडिया हैबिटेट सेंटर, लोधी रोड 
 
अगर आप आर्ट और कल्चर के शौकीन हैं, तो आप इंडिया हैबिटेट सेंटर जा सकते हैं. यहां पर आप कल्चर फेस्टिवल, सूफी नाइट, मुशायरा जैसे इवेंट में जाकर आप अपनी शाम दिलचस्प बना सकते हैं. 
नजदीकी मेट्रो स्टेशन : जोरबाग 
महरौली ऑकोलॉजी पार्क, महरौली 
ऐतिहासिक दिल्ली के दर्शन के अलावा आप यहां कई दिलचस्प चीजें देख सकते हैं. 1000 साल पहले बने हुए स्मारक और इमारतें देखकर आपको बहुत मजा आएगा. आप जमाली-कमाली, बलबन का मकबरा घूम सकते हैं. 
नजदीकी मेट्रो स्टेशन : कुतुबमीनार, हौज खास 
दिल्ली हाट, आईएनए
दिल्ली हाट में आप यहां के स्टॉल से खरीददारी कर सकते हैं. आपको यहां पर फूड कोर्ट भी मिलेगा, जहां आप अपनी पसंद की डिश खा सकते हैं. अगर आपने अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट नहीं लिया है, तो आप यहां से गिफ्ट भी खरीद सकते हैं. 

Loading...