क्लिंट ईस्टवुड की फिल्म से चुराया गया है शाहरुख का ‘पलट’ वाला सीन

- in मनोरंजन

भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक समय तक चलने वाली फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, आज भी लोगों को रोमांटिक बना जाती है लेकिन करीब 22 साल बाद इस फिल्म के उस यादगार सीन को लेकर एक ख़ुलासा हुआ है कि वो सीन ‘चोरी’ का था।

और ये स्वीकारोक्ति किसी और ने नहीं बल्कि इस फिल्म के मेकर आदित्य चोपड़ा ने की है। आपको राज यानि शाहरुख़ खान और सिमरन यानि काजोल के बीच का वो सीन याद होगा जिसमें राज अपने से दूर जाती सिमरन के मुड़ने की आस लगाता है और बार बार ‘पलट पलट’ कहता है। सिमरन पलट जाती है। ये सीन 1993 में रिलीज़ हुई क्लिंट ईस्टवुड की फिल्म ‘इन द लाइन ऑफ फायर’ से लिया गया है। फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ उस फिल्म के दो साल बाद यानि 1995 में रिलीज़ हुई थी। हॉलीवुड की इस फिल्म में फ्रेंक हर्रिगन का किरदार निभा रहे क्लिंट और लिली रेन्स यानि रेने रूसो के बीच वाशिंगटन के अब्राहम लिंकन मेमोरियल पर ये सीन फिल्माया गया था। इस वीडियो से पूरा मामला आपको साफ़ हो जाएगा।

Loading...

जानी मानी लेखिका और फिल्म मेकर नसरीन मुन्नी कबीर की लिखी एक किताब में आदित्य चोपड़ा ने ये माना है कि हां वो सीन हॉलीवुड की इसी फिल्म से लिया गया था। एक समय वो सीन मेरे दिमाग में बुरी तरह बैठ गया था लेकिन कुछ दिनों में बाद फिर वो उस सीन को भूल गए थे। एक दिन जब वो ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की स्क्रिप्ट लिख रहे थे तभी उनको वो सीन फिर से याद आ गया। उस सिचुएशन में वो आइडिया उनको अच्छा लगा और उन्होंने तुरंत उसे अपनी स्क्रिप्ट में शामिल कर लिया।

Loading...