शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल लोगों को मिले सजा: तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने शनिवार को कहा कि शिक्षक भर्ती घोटाले में शामिल लोगों को दंडित किया जाना चाहिए। यह भविष्य में एक मिसाल कायम करेगा। शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी का एक स्पष्ट संदर्भ में, उन्होंने कहा कि संकट को हल करने का काम करने वालों ने इसे गड़बड़ कर दिया है।

दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए

घोष ने कहा, ‘स्कूल भर्ती का मुद्दा कुछ लोगों के कारण गड़बड़ हो गया है, जिन्हें संकट को हल करने का काम सौंपा गया था। दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए। यह घोटाला भविष्य में एक मिसाल बन जाएगा।’

पार्थ चटर्जी को ईडी ने पिछले हफ्ते किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले हफ्ते पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था, जो उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब ये अनियमितताएं हुई थीं। केंद्रीय एजेंसी घोटाले में धन की जांच कर रही है और चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के स्वामित्व वाले दो फ्लैटों से सोने और विदेशी मुद्रा के अलावा लगभग 50 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं।

ममता बनर्जी ने चटर्जी को मंत्री पद से किया मुक्त

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को चटर्जी को वाणिज्य और उद्योग के महत्वपूर्ण विभागों सहित उनके विभागों से मुक्त कर दिया था। उन्हें तृणमूल कांग्रेस से भी निलंबित कर दिया गया और पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया।

अभिषेक बनर्जी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन न करें टीईटी उम्मीदवार

घोष ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उम्मीदवारों के आंदोलनकारी उम्मीदवारों से टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यालय के बाहर अपना विरोध प्रदर्शन रोकने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी (टीएमसी) उनके हितों के प्रति सहानुभूति रखती है। लेकिन हम टीईटी उम्मीदवारों से अनुरोध करते हैं कि वे अभिषेक बनर्जी के कार्यालय के बाहर अपना विरोध कार्यक्रम वापस लें और इसके बजाय अपनी मांगों को लिखित रूप में जमा करें।’

E-Paper