आज के दिन जरुर करें इन मन्त्रों का जाप, होगी माँ लक्ष्मी की कृपा

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है। जी दरअसल, इस दिन माता लक्ष्मी का पूजन कर उनके मंत्र का जाप करने से परिवार में धन, वैभव, समृद्धि और ऐश्वर्य आना शुरू हो जाता है और इसी के साथ ही हर दिन माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है, और इससे वह प्रसन्न होती हैं। वैसे माँ लक्ष्मी के पूजन में कई मन्त्रों का जाप किया जा सकता है। कहते हैं मन्त्रों के जाप से माँ लक्ष्मी खुश होती हैं और मनचाहा वरदान देती हैं। तो आइए जानते हैं माँ लक्ष्मी के कौन से मन्त्रों का जाप करना चाहिए।

ॐ महालक्ष्म्यै नमाे नम: ॐ विष्णुप्रियायै नमाे नम: ॐ धनप्रदायै नमाे नम: ॐ विश्वजनन्यै नमाे नम:

ॐ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नम:।। कहा जाता है यह माता लक्ष्मी का बीज मंत्र है। इसका जाप करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है।

ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।। यह माता लक्ष्मी का महा मंत्र है और इसका जाप करने से स्थिर धन, दौलत और वैभव प्राप्त होती है।

ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:। माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करने से आर्थिक समस्याएं निकट नहीं आती।

जीवन में सफलता पाने के लिए ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: मंत्र का जाप करना लाभदायक होता है।

पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्। कहते हैं इस मंत्र का जाप करने से घर में धन और धान्य की कमी नहीं रहती है।

ऊं ह्रीं त्रिं हुं फट। माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है।

Loading...
E-Paper