सियोल पहुंचा उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल, विंटर ओलिंपिक की तैयारियों का लिया जायजा

फरवरी में दक्षिण कोरिया की सियोल में होने वाले विंटर ओलिंपिक्स की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल रविवार को सियोल पहुंचा। प्‍योंगयांग अधिकारियों का यह दौरा चार सालों बाद हो रहा है। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल अन्य तैयारियों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम और वेन्यू का निरीक्षण करेगा।

सियोल पहुंचा उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल, विंटर ओलिंपिक की तैयारियों का लिया जायजा

सियोल पुलिस के साथ यह प्रतिनिधिमंडल गांगनेउंग पहुंचा जहां के पूर्वी शहर में म्‍यूजिक कंसर्ट होना है। उत्तर और दक्षिण कोरिया खेल के मैदान में संयुक्त महिलाओं की आइस हॉकी टीम को एक साथ उतारेंगे। इसके अलावा उत्तर कोरिया के खिलाड़ी स्केटिंग और स्कींइग में भी उतरेंगे।

बता दें कि 9 फरवरी को प्‍योंगचांग के साउथ अल्‍पाइन रिसॉर्ट में होने वाले विंटर गेम्‍स में एथलीट को भेजने के लिए प्‍योंगयांग ने हामी भर दी है। विंटर ओलिंपिक दक्षिण कोरिया के प्योंगचैंग में 9 से 27 फ़रवरी तक खेले जाएंगे।

अंतरराष्‍ट्रीय ओलिंपिक्‍स कमिटी (IOC) ने शनिवार को डील का समर्थन किया और कहा कि उत्‍तर कोरिया स्‍पोर्ट्स में अपने 22 एथलीटों को भेजेगा। ‘पीस (शांति) ओलिंपिक्‍स’ के तौर पर गेम्‍स को प्रमोट करने वाले सियोल और आयोजकों को उम्‍मीद है कि कोरियाई प्रायद्वीप में जारी तनाव जो उत्‍तर कोरिया के परमाणु हथियारों के परीक्षण के बाद हाल के महीनों में और बढ़ गयी उसे कम करने में इससे मदद मिलेगी।

Loading...
E-Paper