एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु ने भारत को हांगकांग पर दिलाई जीत

- in खेल

एलोर सेतार। एजेंसी ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की अगुआई में भारतीय महिला टीम ने एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में सकारात्मक शुरुआत करते हुए हांगकांग को 3-2 से हरा दिया।

गुरुवार को भारत की भिड़ंत जापान की मजबूत टीम से होगी, जिसमें दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची और गत विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा शामिल हैं। मांसपेशियों की चोट के कारण लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के हटने के बाद सिंधु ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए पहले एकल मैच जीता और फिर एन. सिक्की रेड्डी के साथ मिलकर युगल में भी जीत हासिल की।

सिंधु ने एकल मैच में हांगकांग की यिप पुई यिन को 21-12, 21-18 से हरा दिया। अश्विनी पोनप्पा व प्राजक्ता सावंत को महिला युगल में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद एनज विंग युंग व युंग एनगा टिंग के खिलाफ 52 मिनट में 22-20, 20-22, 10-21 से पराजय मिली। दूसरे एकल मैच में युवा श्री कृष्णा प्रिया कुदारावली को युंग यिंग मेई को कड़ी चुनाती देने के बावजूद 19-21, 21-18, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे भारत पांच मैचों में 1-2 से पिछड़ गया।

Loading...

सिंधु ने इसके बाद सिक्की के साथ मिलकर एनजी टीज याऊ व युन यिन यिंग को 21-15, 15-21, 21-14 से हराकर भारत को बराबरी दिलाई। अब भारत की जीत का दारोमदार रुत्विका शिवानी गाडे पर था जिन्होंने तीसरे एकल मैच में पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए युंग सम यी को 16-21, 21-16, 21-13 से हराकर भारत को जीत दिलाई।

उबेर कप फाइनल का क्वालीफायर : यह चैंपियनशिप उबेर कप फाइनल का क्वालीफायर भी है और यहां सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों को मई में बैंकॉक में खेलने का अधिकारी मिलेगा। एशियाई टीम चैंपियनशिप उबेर कप फाइनल का क्वालीफायर भी है और यहां सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों को मई में बैंकाक में खेलने का अधिकार मिलेगा।

Loading...