धूमधाम से मनाई गई जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयन्ती

लखनऊ। सविता समाज युवा संस्थान द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती जननायक कर्पूरी पार्क, सेक्टर-एच0, में धूमधाम से मनायी गयी।

कार्यक्रम का शुभारम्भ सविता युवा संस्थान के संरक्षक शिवदत्त वर्मा, अध्यक्ष राधारानी, उपाध्यक्ष पंकज शर्मा, महासचिव हरिशंकर नन्द, कोषाध्यक्ष राम सुमिरन व विजय वर्मा उर्फ मोनू ने जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर की। साथ ही उन्होंने सविता समाज युवा संस्थान के संस्थापक स्व0 अनूप वर्मा को भी श्रद्धासुमन अर्पित किये।

संरक्षक शिवदत्त वर्मा ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के जीवन पर प्रकाश डाला तथा उनके बताये हुये रास्ते पर चलने की बात कही। उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर हमारे समाज के ही नहीं अपितु सभी पिछड़ी जाति के नेता थे। उन्होंने स्व0 अनूप वर्मा को भी याद किया और कहा कि स्व अनूप वर्मा ने जो अलख जलाई है, उसे सदैव जलाई रखी जायेगी।

उपाध्यक्ष पंकज शर्मा ने आये हुये सभी साथियों को स्वागत करते हुये कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर सभी के प्रिय नेता थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा लगा दिया। उनके त्याग व कर्तव्यनिष्ठा से हम सभी को सीख लेनी चाहिए। पंकज शर्मा ने सविता समाज युवा संस्थान के संस्थापक स्व0 अनूप वर्मा को याद करते हुए कहा कि स्व0 वर्मा ने सदैव समाज को एकजुट बनाये रखने का प्रयास किया। आज उन्हीं के प्रयासों से हमसब लोग साथ यहां पर इक्ट्ठा हुये है।

महासचिव हरिशंकर नन्द ने भी जननायक कर्पूरी ठाकुर के बताये हुये रास्ते पर चलने की बात कही। उन्होंने स्व0 अनूप वर्मा को याद करते हुए कहा कि स्व0 अनूप वर्मा ने सविता समाज युवा संस्थान की स्थापना समाज को एकजुट करने के उद्देश्य से बनायी थी, वह आगे भी चलती रहेगी। अनुभव सांस्कृति दल के राजेश कुमार त्रिपाठी व सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में बुद्धप्रकाश, रंजन शर्मा, संजय शर्मा, सूरज शर्मा, कौशल किशोर, परविन्दर व समाज के वरिष्ठ नागरिक, समाजसेवी, महिलाएं व बच्चे उपस्थित थे।

कार्यक्रम में नन्द प्रेरणा स्रोत व नन्द युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने भी जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

E-Paper