दूल्हे ने जूता चुराई में साली को कह दी ऐसी बात, गुस्साई दुल्हन ने दिया जबरदस्त जवाब

शादी के दौरान कई ऐसे रस्म होते हैं, जिसे परिवार के लोग कई सालों से निभाते आ रहे हैं. हर एक रीति-रिवाज का महत्व होता है और उसका पालन करना हमारी परपंरा है. हालांकि, कई बार हम इन रीति-रिवाज से बचने के लिए कुछ न कुछ जुगाड़ ढूंढने की कोशिश करते हैं. अगर ऐसा होता तो लोग शादी के महत्व व परंपराओं को भूलकर सिंपल तरीके से शादी कर लेते. कुछ ऐसी ही एक घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में देखने को मिली, जब जूता चुराई के बाद साली ने शगुन में 3000 डॉलर मांगे. इस पर दूल्हा व उनके परिवार वालों ने ऐसी बात कही कि दुल्हन को गुस्सा आ गया.

जूता चुराई में बहन के साथ खड़ी हुई दुल्हन

इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दुल्हन अपनी बहन के साथ खड़े होकर उसके जीजा से जूता चुराई में शगुन के पैसे दिलाने की पूरी कोशिश करती है. साली अपने जीजाजी से तीन हजार डॉलर (करीब 2 लाख 20 हजार रुपए) की मांग की. इस बड़े अमाउंट को सुनने के बाद दूल्हे व उनके परिवारवालों के होश उड़ गए. इस पर किसी दूल्हे ने ऐसी बात कही कि दुल्हन गुस्से से लाल हो गई और फिर जवाब में उसने जो कहा उसे सुनकर सभी ताली बजाने लगे और हूटिंग करने लगे. जी हां, दूल्हे ने कहा, ‘सुनिए सभी लोग, मेरे पास एक जोड़ी और जूते है. इसलिए हम इसमें ही खुश हैं. बहुत बहुत शुक्रिया.’

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shaadi Jitters (@shaadijitters)

दूल्हे का जवाब सुनकर दुल्हन ने गुस्से में कह दी ऐसी बात

यह सुनते ही दुल्हन का गुस्से का पारा चढ़ गया और अपनी बहनों के साथ खड़े होकर एकदम धांसू जवाब दिया. दुल्हन ने कहा, ‘अगर आपके पास एक और जोड़ी जूते हैं. क्या तुम्हारे पास एक और जोड़ी पत्नी भी है?’ यह सुनने के बाद दूल्हा और उनके परिवारवालों का मुंह उतर गया. इधर दुल्हन और उनके घरवाले जोर-जोर से हंसने लगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद पसंद किया जा रहा है, क्योंकि दुल्हन ने जो जवाब दिया है, उससे दूल्हा कभी दोबारा ऐसी बात नहीं करेगा. इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर shaadijitters नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया. इस वीडियो पर कई अन्य यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

Loading...
E-Paper