अगर आपकी जन्म तिथि का ये है नंबर तो मां लक्ष्मी की आप पर बनी रहेगी कृपा

अंकों का हमारे जीवन में खास महत्व होता है. हर व्यक्ति के लिए कोई न कोई नंबर विशेष होता है. खासकर लोग अपनी जन्म तारीख के नंबर को अपने लिए लकी मानते हैं और वो अपनी अधिकतर चीजों में इसी नंबर का प्रयोग करते हैं. यहां हम बात करने जा रहे हैं एक ऐसे नंबर के बारे में जो बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष अनुसार जिस व्यक्ति की जन्म तारीख का ये नंबर होता है उसे जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती. कहते हैं इस अंक के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है. ये नंबर है 1. मूलांक 1 वाले लोग धन के मामलों में लकी माने जाते हैं.

जिन लोगों का जन्म 1, 10, 19 या 28 तारीख को होता है उनका मूलांक 1 होगा. इस मूलांक के लोगों में जन्म से ही नेतृत्व करने की क्षमता होती है. ये अपने विचारों से दूसरों को प्रभावित करते हैं. ये हर चीज में नंबर वन पर बने रहने की पूरी कोशिश करते हैं. ये हर जगह अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहते हैं. इनकी इच्छा शक्ति काफी मजबूत होती है. ये पैसा बनाने में माहिर माने जाते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है.

लाइफ में इन्हें धन संबंधी दिक्कतों का सामना कम ही करना पड़ता है. ये अपनी बुद्धि के बल पर अच्छा धन कमाते हैं. ये नौकरी और बिजनेस दोनों में अच्छा करते हैं. इनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है. ये बातों ही बातों में किसी का भी दिल जीत लेते हैं. ये सभी की नजरों में आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. ये अधिकतर अपना काम करने की सोचते हैं क्योंकि किसी के अधीन रहकर काम करना इन्हें पसंद नहीं होता.

ये जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं. ये जल्दी हार नहीं मानते. ये जिस चीज को करने की सोच लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं. इनके बात करने का तरीका सबसे अलग होता है. समाज में इन्हें खूब मान-सम्मान मिलता है.

Loading...
E-Paper