अजब गजब! जब एक स्टैच्यू को इंसान समझकर खेलने लगा कुत्ता, देखे वीडियो….

जिस तरह इंसानों को जानवरों के साथ रहने और उनके साथ खेलना- कूदना बहुत ही पसंद होता है, ठीक उसी तरह जानवरों को भी जिसमे कई बार बहुत मज़ा भी आता है. खासकर कुत्तों के बारे में तो उनसे बड़ा ‘खिलाड़ी’ तो कोई और जानवर हो ही नहीं सकता है. आपने सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम वीडियोज देखने को मिल जाते है, जिसमें कुत्ते मजे से खेलते-कूदते दिखाई देते है. कई बार वो अपने केयरटेकर के साथ मस्ती करते हुए दिखाई देते है कई कुत्ते ऐसे भी होते हैं, जो खुद-ब-खुद भी खेलने लग जाते है. हालांकि कोई साथ में हो तो उनके खेलने का मजा और भी बढ़ जाता है. सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा ही वीडियो तेजी  से वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता स्टैच्यू (Statue) को असली इंसान समझ लेता है और उसके साथ खेलने का प्रयास करने लग जाता है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुत्ता जंगल में खड़ा रहता है और उसके सामने एक इंसान का स्टैच्यू नज़र आ रहा है. अब कुत्ते को लगता है कि वह कोई इंसान है, इसलिए वह उसके साथ खेलने के लिए एक लकड़ी उठाकर उसके पैरों के पास रख देता है और पीछे हट जाता है और स्टैच्यू की तरफ देखने लग जाता है. जब उसे लगता है कि स्टैच्यू लकड़ी को नहीं उठा रहा है तो वह फिर से वहां जाता है और एक बार फिर लकड़ी को स्टैच्यू के पैरों के पास बार बार रख देता है. ऐसा वह कई बार करता है, लेकिन स्टैच्यू आखिर जीता-जागता इंसान होता, तब तो उसके साथ ही खेलता रहता है.

हम बता दें कि ये वीडियो महज 21 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 2 लाख 67 हजार से भी ज्यादा देखा जा चुका है, जबकि 18 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को पसंद भी कर रहे है. वहीं, कई लोगों ने वीडियो देख कर मजेदार कमेंट्सभी करने में लगे हुए है. एक उपभोक्ता ने मजाकिया अंदाज में लिखा है, ‘लेकिन क्या हो अगर कुत्ता वास्तव में ‘किसी’ को वहां देख रहा हो, जबकि हम यहां हंस रहे हैं’. इसी तरह एक और  उपभोक्ता ने कमेंट किया है, ‘हो सकता है कि वह स्टैच्यू रात के वक़्त  या जब कोई वीडियो नहीं बना रहा हो, तब उस लकड़ी को फेंक दे. कुत्ता नासमझ नहीं है. इसमें निश्चित रूप से और भी बहुत कुछ है.’

Loading...
E-Paper