आपको लखपति बना सकता है 50 पैसे का ये सिक्का

दुनियाभर में कई तरह की चीजें होती हैं जो पुरानी होती हैं और बेचीं जाए तो लाखो-करोड़ो में बिकती हैं। अब ऐसा ही एक सिक्का है जो पुराना है लेकिन लाखों में बिक रहा है। जी हाँ, आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे है। जी हां अगर आपके क्वाइन कलेक्शन में 50 पैसे (50 paise Old Coin) का पुराना सिक्का है, तो उसे बाहर निकाल लीजिए, क्योंकि ये पुराना सिक्का आपको घर बैठे लखपति (How to Become lakhpati) बना सकता है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल इन दिनों ऑनलाइन चीजें खरीदने वालों का इंट्रेस्ट ब्रिटेन के रेयर 50 पैसे के सिक्के में आया है। ऐसे में इसे खरीदने के लिए लोग ऑनलाइन काफी खोजबीन कर रहे हैं क्योंकि ये सिर्फ 5 ही बचे है।

आप सभी तो यह जानते ही होंगे कि कुछ चीजें अपनी गलती के कारण रेयर बन जाती है और इसी के चलते वह करोड़ो में बिकती है। फिलहाल हम जिस सिक्के के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसमें कोई गलती नहीं है बल्कि ये रेयर है क्योंकि यह अब दुनिया में मात्र 5 ही बचे हैं। जी दरअसल ऑनलाइन चेंज चेकर दुर्लभ सिक्कों की लिस्ट को हर तीन महीने में अपडेट करते हैं। ऐसे में इसी कड़ी में ये 50 पैसे का सिक्का भी ऐड हो गया है। आप इसे सेल और परचेज की वेबसाइट eBay पर करीब 74 हजार रुपए में बेच सकते हैं।

जी दरअसल यह अपनी कीमत से कई गुना ज्यादा पैसे में बिक रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह सामने आया है कि ये सिक्के करीब 2 लाख ही बनाए गए थे, लेकिन अब ये काफी रेयर हो चुके हैं। इसी के चलते सिक्कों को कलेक्ट करने वाले लोगों की इसमें दिलचस्पी बढ़ गई है और इसके बदले वह 74 हजार से ज्यादा रुपए तक खर्चने को तैयार हैं। केवल हज़ार ही नहीं बल्कि कुछ लोग इसके लिए लाखो दे रहे हैं।

E-Paper