IND vs NZ दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन, जाने क्या न्यूज़ीलैंड दे पाएगी भारत को शिकस्त

भारत और न्यूजीलैंड के मध्य सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया गया है । आज इस मैच का तीसरा दिन है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया बहुत ही मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी। भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी विकेट के 69 रन बना लिए थे और इंडिया की लीड 332 रन की हो चुकी थी।

दूसरे दिन इंडिया की प्रथम पारी 325 रनों पर सिमट के रह गई थी। जवाब में पूरी कीवी टीम भी महज 62 रनों पर ही रही। रविचंद्रन अश्विन ने चार, मोहम्मद सिराज ने 3 और अक्षर पटेल ने 2 विकेट अपने नाम कर लिए। जयंत यादव को भी एक सफलता प्राप्त हुई। इंडिया को प्रथम पारी के आधार पर 263 रनों की बढ़त मिल गई थी।

इंडिया ने मेहमान टीम को फॉलोऑन नहीं खेलने दिया। दूसरी पारी में चोटिल शुभमन गिल ने ओपनिंग नहीं की है और मयंक अग्रवाल के साथ चेतेश्वर पुजारा ओपनिंग के लिए उतरे थे। दूसरे दिन का खेल समाप्त हो होने तक इंडिया ने बिना किसी विकेट के 69 रन बनाए हैं। पुजारा (29) और मयंक (38) रन बनाकर नाबाद हैं।

जिसके पूर्व कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने इतिहास रचते हुए भारत के सभी 10 विकेट को अपने नाम कर लिया। इंडिया की ओर से मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 150 रनों जड़ कर आउट हुए थे। इतना ही नहीं पहले दिन का खेल बारिश की वजह से शुरुआत में बाधित रहा लेकिन इसके बाद मौसम की मेहरबानी से 70 ओवर का खेल मुमकिन हो पाया था।

Loading...
E-Paper