लड़के को लगी मोबाइल की ऐसी लत की जाना पड़ा अस्पताल

जयपुर: राजस्थान के चूरू जिले के साहवा कस्बे के 20 साल के युवक को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि वह अब मानसिक बीमारी से जूझ रहा है. युवक ना ही अपने घरवालों की पहचान कर पा रहा है और ना ही कुछ कह पा रहा है. पिछले एक माह से अपना काम धंधा छोड़कर मोबाइल में लगा युवक 5 दिन से सो भी नहीं पाया है.

जहां इस बात का पता चला है कि जब तबीयत अधिक बिगड़ गई तो परिजन उसे चूरू के राजकीय भरतिया हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंचे. जहां मनोचिकित्सक के द्वारा युवक का उपचार करना शुरू कर दिया. युवक के परिवार में चाचा अरबाज ने कहा है कि 20 वर्षीय अकरम गांव में ही बिजली की मोटर वाइडिंग का कार्य करता था.

बीते एक माह से अकरम अपना अधिकांश वक़्त मोबाइल पर बिताने लगा था. मोबाइल के चलते उसने  काम करना भी छोड़ दिया था. परिजनों द्वारा बार-बार कहने पर भी वह मोबाइल को छोड़ना पसंद नही करता था. वहीं बीते कुछ दिनों से तो वह पूरी-पूरी रात मोबाइल पर चैट और गेम खेलता रहता. इस वजह से उसने खाना पीना भी छोड़ दिया था. जानकारी मिली है कि अकरम की मां ने कहा है कि अब तो अकरम खाना भी नहीं खा रहा, रात को जब खाना देने कमरे में जाती हूं तो खाने को बेड पर भी फैला देता है. इस संबंध में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. जितेन्द्र कुमार ने बताया कि युवक की सिटी स्केन करवाई गई है, जिसका उपचार शुरू कर दिया है.

Loading...
E-Paper