Box Office : ‘किक’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ को कल पछाड़ देगी ‘पद्मावत’

- in मनोरंजन

‘पद्मावत’ की दूसरे सोमवार की कमाई बढ़िया है। इतने दिन बाद भी अगर लगभग सात करोड़ रुपए मिल रहे हैं तो यह फिल्म लंबा जाने वाली है। वैसे इसका सफर 300 करोड़ रुपए तक पहुंचना मुश्किल है क्योंकि इस हफ्ते ‘पैड मैन’ लग रही है और भंसाली की फिल्म के पास अच्छी कमाई के केवल तीन दिन बचे हैं।

बचे प्रदेशों में ये लगती है तो जरूर मामला जम सकता है, जिसकी संभावना कम है। अब कुल कमाई लगभग 219.50 करोड़ रुपए है। एक या दो दिन की कमाई में ‘चेन्नई एक्सप्रेस'(227 करोड़) और ‘किक'(232 करोड़) जैसी सुपरहिट फिल्में इसके पीछे होंगी।

बता दें कि इसका साढ़े आठ दिन लंबा पहला हफ्ता टिकट खिड़की पर 166 करोड़ दे गया था। वैसे इतने दिनों में इसकी कमाई कमाल की रही। तमाम विवादों और रोक के बावजूद फिल्म अच्छा कमा रही है। दो साल पहले रिलीज हुई दीपिका-रणवीर-भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ की कुल कमाई 188 करोड़ रुपए थी। ‘पद्मावत’ इसे शनिवार को ही आसानी से पार कर लिया। टिकट खिड़की पर भंसाली और रणवीर का यह नया रिकॉर्ड है।

Loading...

चार राज्यों में यह फिल्म अभी भी रिलीज नहीं हुई है। जहां यह रिलीज नहीं हुई है, वे बड़े प्रदेश हैं तो कमाई में खासा असर पड़ा। इंदौर, भोपाल, अहमदाबाद, बड़ौदा, जयपुर जैसे तमाम बड़े शहरों से यह गायब है।

करीब दो घंटे 43 मिनट की ‘पद्मावत’, जायसी के आधार और भंसाली की सिनेमेटिक सोच का मिश्रण मानी जा रही है। भंसाली, मैग्नम-ओपस बनाते हैं तो उसके लिए बजट भी बहुत बड़ा चाहिए। पहले एक बड़े प्रोडक्शन हाउस ने पद्मावत (तब पद्मावती) में पैसा लगाने का फ़ैसला किया था लेकिन बाद में पैर पीछे खींच लिए। इसके बाद वायकॉम 18 आगे आया। तब फिगर आया 180 करोड़ रुपए, इसमें प्रिंट और पब्लिसिटी के 25 करोड़ रुपए शामिल नहीं है। लेकिन फिल्म के टल जाने के कारण अब लागत पर और बोझ आ गया है और माना जा रहा है कि कॉस्टिंग 200 करोड़ रुपए से भी आगे जा सकती है। ‘पद्मावत’ को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज़ किया गया है।

Loading...