Windows 11 पर Android ऐप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे यूजर्स, जानिए……

नई दिल्ली, Microsoft अब टेस्टर को Windows 11 पर Android ऐप्स चलाने की अनुमति दे रहा है। Windows 11 का एक नया प्रिव्यू वर्जन कथित तौर पर अब बीटा टेस्टर (Beta Testers) के लिए आज से उपलब्ध होगा। यह टेस्टर को Windows 11 में Amazon ऐप स्टोर से Android ऐप आज़माने की अनुमति देगा अगर उनके पास Intel, AMD या क्वालकॉम-आधारित प्रोसेसर हैं। Windows 11 एंड्रॉइड टीम ने कहा, “आप एक्शन सेंटर में एंड्रॉइड ऐप नोटिफिकेशन से नोटिफिकेशन देख सकते हैं या अपने क्लिपबोर्ड को Windows ऐप और Android ऐप के बीच शेयर कर सकते हैं।”

Microsoft ने की Amazon के साथ साझेदारी

माइक्रोसॉफ्ट ने ऑपरेटिंग सिस्टम पर टेस्टिंग करने के लिए विंडोज इनसाइडर (Windows Insider) के लिए 50 ऐप्स को क्यूरेट करने के लिए अमेज़ॅन (Amazon( के साथ भी साझेदारी की है। ऐप में मोबाइल गेम जैसे लॉर्ड्स मोबाइल, जून जर्नी और कॉइन मास्टर और किंडल ऐप जैसे रीडिंग एप्लीकेशन शामिल हैं। अपडेट टेस्टर को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर (Microsoft Store) के माध्यम से इन ऐप्स को लोड करने की अनुमति देगा और ऐप्स को ऑपरेटिंग सिस्टम में Windows प्रोग्राम के साथ एकीकृत किया जाएगा, जिससे यूजर्स को Alt + Tab कमांड के साथ आसानी से प्रोसेस कर सकते हैं।

Windows 11 एंड्रॉइड टीम ने कहा, “हमने एक्सेसिबिलिटी को ध्यान में रखकर अनुभव बनाया है; कई विंडोज़ एक्सेसिबिलिटी सेटिंग्स एंड्रॉइड ऐप पर लागू होती हैं और हम अधिक सुधार देने के लिए अमेज़ॅन के साथ काम कर रहे हैं, ”टीम ने कहा।

Microsoft वर्तमान में आज Windows 11 के बीटा चैनल में एंड्रॉइड ऐप ला रहा है, लेकिन स्टेब्ल Windows 11 यूजर्स को बाद में यह सुविधा मिलेगी। बीटा चैनल में भी, अपडेट को केवल US क्षेत्र में रोल आउट किया जा रहा है, और कहीं और रहने वाले यूजर्स को भी अपना क्षेत्र US में सेट करना होगा और US-आधारित Amazon अकाउंट से भी लॉगिन करना होगा।

 

Loading...
E-Paper