T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला हो सकता है रद्द

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2021 का आगाज़ 17 अक्टूबर से हो चुका है, जिसमें भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है, मगर इस मैच पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल, कश्मीर में बीते कुछ दिनों से भारतीय नागरिकों पर बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान में टकराव बढ़ गया है, जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले को निरस्त करने की मांग तेज हो गई है.

भारत को इस साल T-20 विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और पाकिस्तान के विरुद्ध जीत का भी. टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में अब तक 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से पांचों मुकाबले भारत ने जीते हैं, लेकिन अगर ये मैच कैंसिल हो जाता है, तो क्रिकेट फैंस के लिए ये बड़ा झटका होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मैच को लेकर BCCI ने बयान दिया है. BCCI के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने स्पष्ट कर दिया है कि ICC की इंटरनेशनल कमिटमेंट के कारण इस हाईवोल्टेज मैच को निरस्त नहीं किया जा सकता है. राजीव शुक्ला ने मीडिया के साथ बात करते हुए कहा कि, ‘हम जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा करते हैं. आंतकियों के खिलाफ सख्त कदम उठाना चाहिए. जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले की है, तो ICC की इंटरनेशनल कमिटमेंट्स के चलते हम खेलने से इंकार नहीं कर सकते हैं.’

राजीव शुक्ला ने आगे कहा कि, ‘आपको ICC टूर्नामेंट्स में टीमों के खिलाफ खेलना ही होगा.’ भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप का मैच दुबई में मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले के जरिए ही टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप के अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले प्रशंसकों से लेकर टीम इंडिया के क्रिकेटर्स उत्साहित हैं.

Loading...
E-Paper