ब्रिटेन में निकली अजीबोगरीब नौकरी, बिस्तर पर सोने के लिए मिलेगी लाखोँ की सैलरी

ब्रिटेन (Britain) में एक कंपनी (Company) ने ऐसी नौकरी (Job) निकाली है कि जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल यहाँ ऐसी जॉब ऑफर की जा रही है, जिसे आराम पसंद करने वाले लोग कर सकते हैं। जी दरअसल यह कंपनी नौकरी ज्वाइन करने वालों को बिस्तर पर पड़े रहने के लिए पैसे देगी। पढ़कर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। यहाँ नौकरी में कर्मचारी को सिर्फ बिस्तर पर पड़े रहकर टीवी देखना है और सोना है। अब आप कहेंगे ऐसा कहाँ होता है? तो हम आपको देते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। जी दरअसल यह नौकरी लग्जरी बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स (Crafted Beds) दे रहा है।

मिली जानकारी के तहत इस नौकरी को करने वाले शख्स को हर दिन 6 से 7 घंटे बिस्तर पर ही गुजारने होंगे। क्राफ्टेड बेड्स की तरफ से मैट्रेस टेस्टर (Mattress Tester) की नियुक्ति की जा रही है, जिसका काम बेड पर सोना और उसके बारे में रिव्यू करना है। वहीं नौकरी ज्वाइन करने वालों को कंपनी सलाना 24 लाख 79 हजार रुपये सैलरी भी देगी। जी हाँ, और काम में उसे हर हफ्ते मैट्रेस को टेस्ट करना होगा और कंपनी को बताना होगा कि इस्तेमाल करने में ये गद्दे कैसे हैं।

इसी के साथ ही इसमें सुधार की गुंजाइश, कमियां, रिव्यू आदि भी करना होगा। मिली जानकारी के तहत नौकरी करने वाले को हफ्ते में 37.5 घंटे यानी दिन में करीब 6 घंटे बिस्तर पर टीवी देखते/सोते हुए गुजारने हैं। वहीं दूसरी तरफ क्राफ्टेड बेड्स के मार्केटिंग मैनेजर ब्रायन डिलन का कहना है नौकरी के लिए कर्मचारियों को ऑफिस आने की ज़रूरत नहीं है। टेस्टिंग/रिव्यू के लिए गद्दे उनके घर पर ही पहुंचा दिए जाएंगे। हालाँकि नौकरी के लिए ब्रिटिश नागरिकता अनिवार्य है।

Loading...
E-Paper