BoB की इस नीलामी में सस्ते में खरीद सकते हैं अपने सपनों का घर, जानिए तरीका

फेस्टिव सीजन में बड़ी संख्या में लोग अपने सपनों का आशियाना खरीदते हैं। इसके लिए लोग कई बिल्डरों के प्रोजेक्ट्स का चक्कर लगाते हैं। ऐसे वक्त में कई सारे बिल्डर प्रॉपर्टीज खरीदने वालों को कई तरह के आकर्षक ऑफर्स भी देते हैं। इसी सेंटिमेंट को ध्यान में रखते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) कई सारी प्रॉपर्टीज का ई-ऑक्शन करा रहे हैं। इन ई-ऑक्शन्स में हिस्सा लेकर आप सस्ते में मकान, फ्लैट, ऑफिस स्पेस, प्लॉट और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज खरीद सकते हैं।

22 अक्टूबर को है BoB का ई-ऑक्शन

बैंक ऑफ बडौड़ा (BoB) 22 अक्टूबर को ई-ऑक्शन के जरिए प्रॉपर्टीज का मेगा ई-ऑक्शन करेगा। BoB ने हाल ही में इस बारे में ट्वीट किया है। अगर आप इस ई-ऑक्शन में घर लेना चाहते हैं तो आप काफी आसानी से हिस्सा ले सकते हैं।

लेंडर ने अपने ट्वीट में कहा है, ”आपकी अपनी पसंद की प्रॉपर्टी खरीदने का एक मौका है! Bank of Baroda 22 अक्टूबर, 2021 को मेगा ई-ऑक्शन करा रहा है, जहां आप बेहद आसानी से अपनी पसंद की प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।”

इन प्रॉपर्टीज की होती है बिक्री

मेगा ई-ऑक्शन के दौरान बैंक ऐसे प्रॉपर्टीज को बिक्री के लिए पेश करते हैं, जिनके लोन का भुगतान कर्ज लेने वाला नहीं कर पाया हो यानी कि लोन डिफॉल्ट हो गया हो। बैंक समय-समय पर इंडियन बैंक्स ऑक्शन मॉर्गेज्ड प्रॉपर्टीज इनफॉर्मेशन पोर्टल (IBAPI) के जरिए इस तरह की प्रॉपर्टीज की नीलामी करते हैं।

इस तरह लगा सकते हैं बोली

जो लोग मकान खरीदना चाहते हैं, वे बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके बाद इच्छुक ग्राहक इंडियन बैंक्स ऑक्शन्स मॉर्गेज्ड प्रॉपर्टीज (IBAPI) के eBkray पोर्टल पर जा सकते हैं।

कोई भी यूजर बिना रजिस्ट्रेशन के या लॉग-इन किए पोर्टल को सीधे एक्सेस कर सकता है। जो लोग बोली लगाना चाहते हैं, वे बैंक के लोकेशन के हिसाब से ऐसा कर सकते हैं।

SBI भी करा रहा है ई-नीलामी

भारतीय स्टेट बैंक भी 25 अक्टूबर को डिफॉल्टर्स की मॉर्गेज्ड कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज का बड़े पैमाने पर ई-ऑक्शन कराने वाला है। इससे बैंक को 25 अक्टूबर तक बकाया राशि को रिकवर करने में मदद मिलेगी।

Loading...
E-Paper