IPL 2021 के ऑरेंज कैप की रेस में ये खिलाड़ी पहुंचा शीर्ष पर, पर्पल कैप की लिस्ट में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली, जिस तरह से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। उसी तरह आरेंज और पर्पल कैप की रेस भी दिलचस्प होती जा रही है। पर्पल कैप और आरेंज कैप के लिए जो नाम सामने हैं, वो हैरान करने वाले तो नहीं हैं, लेकिन इसमें उतार-चढ़ाव जरूर देखने को मिल रहा है, क्योंकि अब केएल राहुल आरेंज कैप को नंबर एक पर शिखर धवन के साथ शेयर कर रहे हैं।

IPL 2021 के आरेंज कैप अभी भी दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन के सिर पर सजी हुई थी, लेकिन राजस्थान रायल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच के बाद आरेंज कैप पर केएल राहुल ने कब्जा जमा लिया है, क्योंकि वे आइपीएल के 14वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन हैं। हालांकि, अभी भी धवन और राहुल के रनों की संख्या बराबर है, लेकिन केएल राहुल का औसत काफी अच्छा है। शिखर धवन की तरह केएल राहुल ने भी 8 मैचों में 380 रन बनाए हैं, जिसमें शिखर के 3 अर्धशतक हैं, जबकि केएल राहुल के 4 अर्धशतक हैं। वहीं, तीसरे पायदान पर अब मयंक अग्रवाल आ गए हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 327 रन बनाए हैं।

IPL 2021 के Top 3 बल्लेबाज

केएल राहुल – 380 रन

शिखर धवन – 380 रन

मयंक अग्रवाल – 327 रन

वहीं, पर्पल कैप की बात करें तो आइपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वालों की लिस्ट में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का नाम है, जिन्होंने 8 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं। इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान हैं, जो 8 मैचों में 14 विकेट चटका चुके हैं। पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर राजस्थान रायल्स के आलराउंडर क्रिस मौरिस हैं, जो अब तक 14 सफलताएं अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि, आखिरी मैच में उनको एक भी विकेट नहीं मिल सका।

IPL 2021 के Top 3 गेंदबाज

हर्षल पटेल – 17 विकेट

आवेश खान – 14 विकेट

क्रिस मौरिस – 14 विकेट

 

Loading...
E-Paper