ड्रॉप कैचों को लेकर पंजाब किंग्स ने ट्विटर कर राजस्थान रॉयल्स का उड़ाया मजाक, लेकिन आखिर में….

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज का तीसरा मैच रोमांच की हद तक पहुंचा और आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रनों से जीत दर्ज की। मैच का पूरा नक्शा 19वें और 20वें ओवर में पलट गया, जब राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी दो ओवर में आठ रन डिफेंड कर लिए। पंजाब किंग्स जब 186 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच 120 रनों की साझेदारी हुई। राहुल 49 रन बनाकर जब आउट हुए, उस समय तक उनको तीन जीवनदान मिल चुके थे। राजस्थान रॉयल्स की ओर से हुए ड्रॉप कैचों को लेकर पंजाब किंग्स ने ट्विटर पर इस फ्रेंचाइजी टीम का मजाक भी उड़ाया, लेकिन मैच के अंत में उन्हें ही मुंह की खानी पड़ी।

राजस्थान रॉयल्स वैसे भी अपने मस्त ट्वीट्स के लिए काफी मशहूर है। राजस्थान रॉयल्स के चेतन सकारिया की गेंद पर जैसे ही कार्तिक त्यागी ने राहुल का कैच लपका, इस फ्रेंचाइजी टीम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘आखिरकार राजस्थान रॉयल्स कोई कैच लपक पाया।’ राजस्थान रॉयल्स ने इस ट्वीट का जवाब मैच खत्म होने के बाद दिया। आखिरी दो ओवर में जीत के लिए पंजाब किंग्स को आठ रन चाहिए थे और उनके खाते में आठ विकेट भी बचे थे, ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की जीत नामुमकिन सी ही लग रही थी, लेकिन यह टीम पहले फेज की तरह एक बार फिर चोकर्स साबित हुई और दो रनों से मैच गंवा दिया। मैच खत्म होते ही राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के उस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘हमने अपनी नर्व्स को भी थामे रखा।’

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 185 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी। 18 ओवर में पंजाब किंग्स का स्कोर दो विकेट पर 178 था। जीत के लिए महज आठ रनों की जरूरत थी। मुस्तफिजुर ने 19वां ओवर फेंका और महज चार रन खर्चे। इसके बाद कार्तिक ने आखिरी ओवर में निकोलस पूरन और दीपक हूडा को आउट किया और महज एक रन दिया। इस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच अपने नाम कर लिया।

Loading...
E-Paper