कोरोना के खतरे को देखते हुए आइपीएल में भाग लेने जा रहे सभी भारतीय खिलाड़ियों को किया जाएगा क्वारंटीन, अब नहीं मिलेगी बायो बबल में इंट्री

भारत और इंग्लैंड दौरे को पांचवां टेस्ट मैच खेले बिना ही खत्म कर दिया गया। सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना संकट को देखते हुए रद करना पड़ा। बीसीसीआइ और इंग्लैंड क्रिकेट ने खिलाड़ियों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए दौरे के यहीं पर खत्म करने का फैसला लिया। अब इस दौरे पर शामिल तमाम आइपीएल टीम के खिलाड़ियों को यूएई में पाबंदियों के बीच रहना होगा।

शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाना था। भारतीय टीम से सहायक फीजियो योगेश परमार को गुरुवार को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों को प्रैक्टिस छोड़ होटल के कमरे में जाने की सलाह दी गई। इसके बाद अगले दिन मामला उलझने के बाद दोनों बोर्ड ने आपसी सहमति से मिलकर मैच को रद करने का फैसला लिया।

कोरोना के खतरे को देखते हुए आइपीएल में भाग लेने जा रहे सभी भारतीय खिलाड़ियों को अब क्वारंटीन किया जाएगा। पहले बीसीसीआइ ने तय किया था कि बायो बबल ट्रांसफर के जरिए सभी खिलाड़ियों को सीधा इंग्लैंड दौरे से आईपीएल टीम में शामिल किया जाएगा। अब मौजूदा स्थिति के हिसाब से सभी खिलाड़ियों को 6 दिन के आवश्यक क्वारंटाइन में रहना ही होगा। सभी फ्रेंचाइजी टीम को बीसीसीआइ द्वारा यह साफ कर दिया गया है कि इंग्लैंड दौरा खत्म कर दुबई आने वाले सभी खिलाड़ी कोरोना प्रोटोकाल पालन करेंगे।

मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव दुबई रवाना होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, मोईन अली और सैम कुरेन भी टीम द्वारा भेजे जाने वाले प्लेन से रवाना होंगे। पंजाब टीम से कप्तान लोकेश राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और डेविड मलान और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पहले दुबई ले जाया जाएगा। यहां 6 दिन क्वारंटीन किए जाने के बाद ही उन सभी को टीम बबल में जाने की अनुमति होगी।

E-Paper