7 सितंबर 2021 का राशिफल

आज के समय में लोग राशिफल देखते हैं और अपने दिन की शुरुआत करते हैं। ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 7 सितंबर का राशिफल।

7 सितंबर का राशिफल-

मेष- आज मन परेशान हो सकता है लेकिन अपनी भावनाओं को वश में रखें। आज किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है और स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आज मानसि‍क दबाव बढ़ सकता है और आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे।

वृषभ- आज आप अपने कार्य में लगे रहें। ध्यान रहे व्यर्थ के क्रोध ना करें। आज नौकरी बहुत अच्छी चलेगी, कार्यकर्मियों से वाद-विवाद हो सकता है। आज शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे और आपका मन अशान्त रहेगा। आज धैर्यशीलता में कमी आएगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

मिथुन- आज बातचीत के दौरान क्रोध न करें। आप अपने स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवन में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। इसके अलावा परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आज आपका मन परेशान रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। तरक्‍की के अवसर प्राप्‍त होंगे।

कर्क- आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। इसके अलावा आपको आज क्रोध से बचना होगा। आज धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है।

सिंह- आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे लेकिन अति उत्साही होने से बचें। आज किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात होने की संभावना है। आज मेहनत अधिक रहेगी। लाभ में वृद्धि होगी। कारोबार में तरक्‍की के योग हैं।

कन्या- आज समय का लाभ भरपूर होगा। धन में कमी भी आ सकती है लेकिन धन की प्राप्ति‍ भी होगी है। आज कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। सुखद समाचार मिल सकते हैं। व‍िवादों से बचे।

तुला- आज आप संयम रखे क्रोध न के बराबर करें। आज घर-परिवार व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। खाने में रुचि बढ़ सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। धार्मि‍क कार्यक्रम के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक- आज व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आज आपको अपने काम में दूसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र भी बढ़ेगा। आज मन अशान्त रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा।

धनु- आज ऑफिस के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। आज आपके संचित धन में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।

मकर- आज आपके अंदर ख़ुशी ही ख़ुशी रहेगी। आपको परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में शुभ समय है प्रमोशन हो सकता है। आपका मन खुश रहेगा। किसी खास से आपको बड़ी खबर मिलेगी और आपके घर में आज केवल खुशियां ही खुशियां हैं।

कुंभ- आज समय अच्छा है आपको परिवार का साथ मिलेगा। अपने स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। क्रोध न करें क्योंकि क्रोध आपके सारे काम बिगाड़ देगा। डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है और कोई खुशखबरी मिल सकती है।

मीन- आज आपका मन शान्त रहेगा। आय में कमी आ सकती हैं। जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आज भवन सुख में वृद्धि होगी। घर में धार्मिक मांगलिक कार्य होंगे। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

E-Paper