पुलिस ने गैस कटर से एटीएम कार्ड कर चोरियां करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

जालंधर। देहात पुलिस ने गैस कटर से एटीएम कार्ड कर चोरियां करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 3 लाख 88 हजार 190 रुपये की भारतीय करंसी सहित स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, आर्टिका गाड़ी, गैस कटर बरामद हुआ है। उनकी पहचान अमृतसर निवासी दलजीत सिंह सोनू, चरणजीत सिंह उर्फ नंदू, सविंदर सिंह उर्फ टीटू, जसपाल सिंह उर्फ बग्गा के रूप में हुई है। सोनू के खिलाफ पहले से ही फिरोजपुर, तरनतारन, कपूरथला, मोगा, हिमाचल प्रदेश में 12 मामले दर्ज हैं। वही चरणजीत सिंह उस नंदू के खिलाफ फिरोजपुर, तरनतारन, कपूरथला, मोगा, हिमाचल प्रदेश में 11 मामले दर्ज हैं।

एसएसपी नवीन सिंगला ने बताया कि बीते दिनों गुरदासपुर के उहरी चौक निवासी संजीव कुमार ने बताया कि वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम डिपार्टमेंट नौकरी करता है और 21 अगस्त को वह रूटीन में एटीएम चेक कर रहा था। इसी बीच उसे गांव डरोली कलां के स्टेट बैंक की एटीएम वाली जगह के कर्मचारी का फोन आया कि एटीएम का ताला टूटा हुआ है और शटर खुला हुआ है। वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि कुछ अज्ञात लोगों ने गैस कटर से एटीएम कार्ड के पैसे चोरी कर लिए। चोरी हुई कुल रकम 6,44,100 थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इसके बाद डीएसपी हरिंदर सिंह मान के नेतृत्व में थाना आदमपुर के प्रभारी पीपीएस अरुण मुंडन, इंस्पैक्टर हरजिंदर सिंह, सीआईए इंचार्ज जरनैल सिंह और सीआईए टू इंचार्ज पुष्प बाली की टीम बनाई गई, जिन्होंने सभी को गिरफ्तार किया।

—-

सीसीटीवी में कैद हो गए थे आरोपित आरोपित

एटीएम को गैस कटर से काटने के बाद सारे आरोपित वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उनकी पहचान करवाई और उनको गिरफ्तार किया। जांच में सामने आया कि आरोपियों ने इससे पहले गुरदासपुर के गांव से सिधवां के पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम कार्ड पर 2, 36 हजार रुपये चोरी किए थे। मोगा के गांव डरोलू कला में एटीएम को गैस कटर से काटकर 2, लाख 12 हजार रुपये चोरी किए थे। वही जालंधर के पठानकोट चौक के पास भी एटीएम कार्ड के चोरी का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए। सभी को रिमांड पर लेकर और वारदातें हल करने का प्रयास किया जा रहा है।

E-Paper