राजद ने केंद्र सरकार की नीतियों और महंगाई के विरोध में रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में दिया एक दिवसीय धरना…

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने केंद्र सरकार की नीतियों और महंगाई के विरोध में शुक्रवार को रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका में एक दिवसीय धरना दिया। राजद के झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में भारत सरकार के पूर्व मंत्री सह राजद झारखंड के प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

बैठक में राजद नेताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों को जन विरोधी बताया और गैस, डीजल, पेट्रोल एवं अन्य खाद्य पदार्थों में हो रहे बेतहाशा मूल्य वृद्धि का विरोध किया। पूर्व मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि जब से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है लगातार खाद्य पदार्थों, डीजल, गैस, पेट्रोल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं। केंद्र सरकार गरीबों का शोषण कर परेशान कर रही है। इससे आम-आवाम हताश और परेशान हैं। बेरोजगार को नौकरी देने के बजाय नौकरी छीन रही है। काला धन वापस नहीं आया, दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा पूरा नहीं हो सका। देश की आर्थिक व्यवस्था चौपट हो चुकी है।

वक्ताओं ने कहा कि जातिय जनगणना के लिये राजद लगातार आंदोलन कर रही है, लेकिन केन्द्र सरकार बेखबर है। कौन व्यक्ति केन्द्र सरकार के खिलाफ क्या बोल रहा है, उसकी जासूसी के तहत टेप करवाया जा रहा है।

राजद ने इस धरना के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व प्रधानमंत्री से आह्वान किया है कि महंगाई पर लगाम नहीं लगा तो राजद आंदोलन करेगा।

इस एक दिवसीय धरना कार्यक्रम में पूर्व सांसद घूरन राम, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, राधा कृष्ण किशोर, पूर्व विधायक संजय प्रसाद यादव, युवा अध्यक्ष रंजन कुमार, प्रवक्ता डा. मनोज कुमार, राजेश यादव, श्यामदास सिंह, स्मिता लकडा, पूर्णेन्दु यादव, कमलेश यादव, अंजल किशोर, हरदेव साहू, बिजय महतो आदि उपस्थित थे।

E-Paper