पहले ही दिन 183 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पूरी टीम, बुमराह-शमी की घातक गेंदबाजी

नॉटिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चल रहा है। भारतीय टीम ने संभलकर खेलते हुए बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। ओपनिंग जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और के.एल. राहुल क्रीज पर टिके हुए हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। पहले ही दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 183 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाये। शार्दूल ठाकुर 2 विकेट लेने में कामयाब रहे, तो मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली। इंग्लैंड की ओर से कप्तान रुट से सबसे ज्यादा 64 रन बनाये।

टीम में बदलाव

टीम में केएल राहुल, रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। फास्ट पिच के देखते हुए आर अश्विन को जगह नहीं मिली है, वहीं रवींद्र जाडेजा के साथ शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड की ओर जॉनी बेयरस्टो अपना 75वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। टीम में ऑली रॉबिन्सन और सैम करन की वापसी हुई है।

पिच की स्थिति

पूर्व गेंदबाज और कमेंटेटर माइकल होल्डिंग ने पिच को लेकर बताया है कि गेंदबाजों के लिए यह पिच आपके लिए शानदार है। यहां पर बहुत सारी घास मौजूद है, इसलिए फास्ट बॉलर्स को मदद मिलेगी। लेकिन गेंद बल्ले पर आएगी, इसलिए जो भी टॉस जीतेगा, वो पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा। इंग्लैंड ने भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का ही फैसला किया है।

टीम इंडिया: प्लेइंग XI

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. केएल राहुल 4. चेतेश्वर पुजारा 5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 6. अजिंक्य रहाणे 7. मोहम्मद सिराज 8. शार्दूल ठाकुर 9. मोहम्मद शमी 11. जसप्रीत बुमराह

टीम इंग्लैंड: प्लेइंग XI

1. जो. रूट (कप्तान) 2. रॉरी बर्न्स 3. डोम सिबली 4.जैक क्राली 5. जॉनी बैर्यस्टो 6. सैम करन 7. जोस बटलर (विकेटकीपर) 8. ओली रॉबिंसन 9. डेनियल लॉरेंस 10. स्टुअर्ट ब्रॉड 11. जेम्स एंडरसन

E-Paper