विधानसभा में उत्कृष्टता अलंकरण समारोह में राज्यपाल अनुसुईया उइके ने किया सम्‍मानित, पढ़े पूरी खबर

विधानसभा में उत्कृष्टता अलंकरण समारोह में राज्यपाल अनुसुईया उइके ने वर्ष 2019 के लिए उत्कृष्ट विधायक अरूण वोरा, सौरभ सिंह, उत्कृष्ट पत्रकार सुरेंद्र शुक्ला, मोहन तिवारी, कैमरामैन दीपक साहू, वर्ष 2020 के लिए उत्कृष्ट विधायक कुलदीप जुनेजा और नारायण चंदेल, उत्कृष्ट पत्रकार स्व. राजादास, आरके गांधी, कैमरामैन दिलीप कुमार सिन्हा को सम्मानित किया। स्व. राजादास की पत्नी ने यह सम्मान ग्रहण किया।

राज्यपाल उइके ने कहा कि जो जनप्रतिनिधि संसदीय प्रणाली में कर्त्तव्य निष्ठा और ईमानदारी के साथ कार्य करते हैं और जनहित के प्रति समर्पित रहते हैं, उन्हें उसका प्रतिफल जरूर मिलता है। विधानसभा, नीति निर्धारण करने वाली सर्वोच्च संस्था है। यह एक ऐसा पवित्र स्थल है, जहां प्रदेश के भविष्य का रास्ता तय होता है। राज्यपाल ने अपनी राजनीतिक यात्रा का भी जिक्र किया।

naidunia

विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने कहा कि पुरस्कृत विधायक और पत्रकार समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। सभी सम्मानित लोग अपने परिवार के कुल दीपक हैं। स्‍पीकर डा. चरणदास महंत ने राज्यपाल अनुसुईया उइके को दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर शुभकामनाएं देेेते हुए कहा कि उन्होंने तत्कालीन मध्य प्रदेश विधानसभा के कार्यकाल की यादें ताजा कर दीं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि एक विधायक के लिए निर्वाचित होना और इस निर्वाचन के बाद विधानसभा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना और उस प्रदर्शन को निरंतर बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं है, यह भी एक चुनौती है। एक विधायक अपने इलाके की समस्याओं और जनहित से जुड़े मुद्दों को विधानसभा में रखता है और उनका समाधान भी होता है।

Loading...
E-Paper