ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए SBI ने किए ये बड़े अहम बदलाव, पढ़े पूरी खबर

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकSBI के ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए अहम बदलाव किए हैं. दरअसल, एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक अब सिर्फ उसी फोन से लॉन इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. बैंक ने ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाने के लिए ऐसा किया है.

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा 

आजकल ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इस वजह से योनो एप में यह नया अपग्रेड डाला गया है. इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे.

बैंक ने खुद दी जानकारी 

बैंक अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी दी है कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है. यानी अब एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा.

अन्य फोन नंबर का नहीं कर सकते हैं इस्तेमाल 

अब इस नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से  लॉग इन कर सकते थे. अब आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से yono की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं.  बैंक ने कहा है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है.

Loading...
E-Paper