इस हेयर सीरम के इस्तेमाल से बालों की बढ़ाए खूबसूरती

आजकल हर इंसान चाहता हैं कि उसके बाल बहुत ही अच्छे और आकर्षित दिखे, बालों की देखभाल की बात की जाए तो ज्यादातर लोग शैम्पू और कंडीशनर पर ही निर्भर रहते हैं. शैम्पू और कंडीनशर के सही उपयोग के बावजदू बालों में रुखापन, गंदगी और उनका कमजोर हो जाना अभी भी आम बात बन गई है. ऐसे में बालों की केयर करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. यदि आपको बालों की बेस्ट केयर करनी है तो शैम्पू और कंडीशनर इसके लिए काफी नहीं है. हम आपको हेयर सीरम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बालों को पोषण और नई शाइन तो देता है, साथ ही उन्हें कई परेशानियों से भी दूर रखता है. इसलिए आपको बेस्ट हेयर केयर चाहिए तो बालों से जुड़े सीरम को अपनी ब्यूटी किट में जरूर सम्मलित करें. अब आप कन्फ्यूज होंगे कि कौन सा सीरम आपके लिए बेस्ट रहेगा. हम आपको ऐसे 8 हेयर सीरम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी इस कन्फ्यूजन को भी दूर कर देंगे.

चलिए जानते हैं कुछ हेयर सीरम के बारे में जो बालों की देखभाल के लिए जरूरी हैं 

1. L’Oreal   Professionnel XTenso Care Serum, 50ml 

यदि  आप रफ हेयर का सामना कर रहे हैं ये तो सीरम आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. इसे आप नहाने के बाद बालों में लगा सकते हैं.

2. Spruce Hair Serum 

सीरम ऑयल-फ्री फॉर्मूले के साथ बना है. इसके उपयोग से आप टेंगल फ्री हेयर लूक पा सकते हैं.
3. Livon Serum

ये सीरम भारत में सबसे किफायती सीरम में से एक माना गया है. ये बालों में नई शाइन के अलावा उन्हें बेहतर पोषण दे सकता है, इसलिए आज ही इसे अपनी ब्यूटी किट में शामिल करें.

4. Coccoon Protective Hair Serum 

इस सीरम में आर्गन ऑयल और विटामिन सी के गुण मौजूद हैं. बता दें कि ये दोनों इन्ग्रीएंट्स बालों को हेल्दी रखने में काफी मदद करते हैं और उन्हें नई शाइन भी देते हैं.

5. Streax Hair Serum 

इस प्रोडक्ट को भारत में ज्यादातर सैलून में देखा गया है. स्ट्रीक्स का सीरम भी बालों के लिए बेस्ट हैं, क्योंकि इसमें वॉलनट ऑयल के गुण मौजूद हैं. बालों को रफनेस और ड्राईनेस से बचाता है.

6. Biotique Bio Mountain Hair Serum 

अगर आप ऐसे सीरम की तलाश में हैं, जिसमें प्राकृतिक गुणों की भरमार हो, तो ये प्रोडक्ट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. इसे आज ही अपनी किट का हिस्सा बनाएं.

7. The Beauty Co. Hair Serum 

इस सीरम की यह खासियत है कि इसमें ऑर्गन ऑयल के गुणों की भरमार है. ये बालों के लिए काफी फायदेमंद है.

E-Paper