जीवन सेवा ऐप: दिल्ली में 24 घंटे EV कैब की सुविधा, कोरोना संक्रमितों के लिए मुफ्त सेवा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी कोरोना महामारी की चौथी लहर से गुजर रही है. इस बीच जीवन सेवा एप (एक मोबाइल एप्लीकेशन) दिल्ली में कोविड मरीजों के लिए मुक्तिदाता साबित हो रहा है. पिछले साल कोविड-19 के पीक के दौरान दिल्ली सरकार ने नवंबर में जीवन सेवा एप लॉन्च किया था. इसका मकसद होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए मेडिकल ट्रैवल को आसान बनाना था. कई कोविड मरीजों को पहले ही इस सेवा से फायदा मिल चुका है. इस साल भी यह एप काम कर रहा है.

इस एप का उद्देश्य दिल्ली में कोविड-19 रोगियों और उनके परिवारों को होम आइसोलेशन के तहत स्वास्थ्य देखभाल सुविधा के लिए उनके सुरक्षित लघुकरण के लिए स्वच्छ इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) प्राप्त करने में मदद करना है. सड़कों पर इस समय 24 घंटे 160 विश्वस्तरीय ईवी कैब चल रही हैं. एप दिल्ली में किसी भी जगह से ईलाज के लिए मरीजों को लघुकरण करने में मदद करने के लिए एक समर्पित ईवी कैब सेवा प्रदान करता है और यह बिल्कुल बिना किसी शुल्क के है.

रोगियों के लिए परेशानी मुक्त स्थायी परिवहन समाधान
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन ने जरूरत पड़ने पर इस सेवा का इस्तेमाल करने की अपील की है. इस एप के साथ, किसी को ठीक से स्वच्छ ई-वाहन तक पहुंच मिलेगी जो आसपास के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मुफ्त परिवहन प्रदान करेगा. कोविड रोगियों के लिए परेशानी मुक्त स्थायी परिवहन समाधान केवल एक क्लिक दूर है.

प्रकृति ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और सीईओ निमिष त्रिवेदी ने कहा, हम अब तक 42000 से अधिक गैर महत्वपूर्ण रोगियों की सेवा की है. एप ने दिल्ली की आपातकालीन लघुकरण सेवाओं में दक्षता जोड़ी है, जिससे एंबुलेंस समय पर गंभीर अनुरोधों को पूरा करने के लिए अधिक उपलब्ध हो सकती है. हम लोगों से जीवन सेवा एप डाउनलोड करने और इस संकट के दौरान लाभ उठाने का आग्रह करेंगे.”

यह प्रक्रिया सभी डिजिटल है और यह रोगियों को टच-फ्री सुविधाजनक ड्राइव देगा. रोगी का नाम, संख्या और स्थान सहित यात्रा विवरण स्वचालित रूप से डेटाबेस में संग्रहीत हो जाएगा और दैनिक आधार पर स्वास्थ्य विभाग के साथ साझा किया जाएगा.Jeevan Seva App: दिल्ली में 24 घंटे EV कैब की सुविधा, कोरोना मरीजों के लिए फ्री सेवा

E-Paper