झारखंड में आज से बंद हो सकते हैं 10वीं-12वीं के स्‍कूल, सीएम हेमंत करेंगे फैसला

रांची, झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के बाद एक बार फिर से 10वीं और 12वीं कक्षा के स्‍कूल बंद हो सकते हैं। इससे पहले बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए ऐसे स्‍कूलों को खोलने की अनुमति दी गई थी। कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सभी 24 जिलों के उपायुक्‍तों और सिविल सर्जन के साथ हाई लेवल मीटिंग के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को एक बार फिर से राज्‍य में लॉकडाउन सरीखी  कड़ाई के संकेत दिए हैं। सीएम ने कहा कि स्कूलों और परीक्षाओं पर भी आज अहम फैसला करेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर उनकी पैनी नजर है। नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इस लिहाज से पूर्व में जारी बंदिशों को और कड़ा करना होगा। बोर्ड परीक्षा के चलते खोले गए स्कूलों को फिर से बंद किया जा सकता है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जैक बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं को लेकर शुक्रवार को स्थिति का आलकन करने के बाद निर्णय करेंगे।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि शुक्रवार को आपदा प्रबंधन विभाग की उच्चस्तरीय बैठक में राज्‍य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा और आकलन के बाद बड़ा और कड़ा फैसला होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार पैनी नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए स्कूलों को चलाने की अनुमति कुछ शर्तों के साथ दी थी। सरकार ने कोविड गाइडलाइन जारी किया था, जिसमें सार्वजनिक आयोजनों तथा गतिविधियों पर रोक के साथ ही रात 8 बजे के बाद सभी दुकान-प्रतिष्‍ठान बंद कर दिया गया है। लोगों की जिम्‍मेवारी है कि वे भीड़भाड़ वाले जगहों पर विशेष सतर्कता बरतें। कोरोना संक्रमण के प्रति पूरी तरह अलर्ट रहें।

E-Paper