झारखंड: स्कूलों में कोरोना टेस्ट सेंटर, सहमे हैं शिक्षक व छात्र, निकल रहे संक्रमित

रांची, रांची के स्कूलोें में कोरोना के बढ़ते केस से शिक्षक व विद्यार्थी डरे हुए हैं। स्कूलों में कक्षा आठवीं, नौवीं व 11वीं की कक्षाएं तो बंद कर दी गई है। लेकिन दसवीं व 12वीं के छात्र-छात्राएं और शिक्षक स्कूल पहुंच रहे हैं। जिला स्कूल, सेठ सीताराम स्कूल, गौरीदत्त मंडेलिया स्कूल, एसएस प्लस टू विद्यालय में करीब 50 शिक्षक व छात्र पाजिटिव निकल चुके हैं। अन्य स्कूलों में तो जांच ही नहीं हुई इसलिए कुछ पता नहीं चल रहा है।

इधर बच्चों व शिक्षकों के स्वास्थ्य की अनदेखी करते हुए जिला प्रशासन ने रांची के आठ स्कूलों में कोरोनो टेस्ट सेंटर बना दिया है। टेस्ट स्कूल कैंपस में ही हो रहा है। कोरोना के लक्षण वाले मरीज ही टेस्ट कराने पहुंच रहे हैं। ऐसे में शिक्षक व छात्र दोनों सहमे हुए हैं। स्कूल में संक्रमित लक्षण वाले लाेगों की भीड़ लगी रहती है और छात्र व शिक्षक उसी आेर से कक्षा जाते हैं। ऐसे में संक्रमण का डर बना रहता है।

कल से खुलेगा जिला स्कूल

जिला स्कूल प्रबंधन ने तो बीते 12 अप्रैल को निर्णय लेते हुए 16 अप्रैल तक स्कूल बंद कर दिया था। लेकिन अब कल से एक बार फिर स्कूल खुलने पर संक्रमण का खतरा बना रहेगा। इधर, शुक्रवार को गौरीदत्त मंडेलिया स्कूल में शिक्षक पहुंचे हैं। छात्रों की संख्या नगण्य है। कारण स्कूल में प्रायोगिक परीक्षा समाप्त हो चुकी है और छात्र संक्रमण के डर से नहीं आ रहे हैं। लेकिन शिक्षकों को तो स्कूल पहुंचना मजबूरी है।

इन स्कूलों को बनाया है कोरोना टेस्ट सेंटर :

गौरीदत्त मंडेलिया स्कूल, रातू रोड

हिंदी बालक  मिडिल स्कूल पहाड़ी टोला

राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय सीसीएल कालोनी कांके

राजकीयककृत मध्य विद्यालय करमटोली

सेठ सीताराम विजयवर्गीय उच्च विद्यालय डोरंडा

राजकीयकृत मवि जगन्नाथपुर

जिला स्कूल

E-Paper