कोरोना का प्रकोप, गृह मंत्रालय के कर्मचारियों को जारी हुआ वर्क फ्रॉम होम का आदेश

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी बेकाबू हो गई है, ऐसे में एक बार फिर पाबंदियां लागू की जा रही हैं. अब इस बढ़ते कोरोना का असर केंद्रीय गृह मंत्रालय में भी दिखने लगा है. गृह मंत्रालय ने अपने ताजा आदेश में ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम ही करने के लिए कहा है. कोरोना के बढ़ते संकट के बीच गृह मंत्रालय ने नए आदेश जारी किए हैं. 

अब अंडर सेक्रेटरी और उससे नीचे स्तर के अधिकारियों को घर से काम करने की इजाजत दी गई है. जबकि कार्यालय में 50 फीसदी कर्मचारी ही आ सकेंगे. गृह मंत्रालय जाने वाले अधिकारियों को सुबह 9 और 10 के बीच अलग-अलग समय पर आना होगा, ये आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. जो अधिकारी कंटेनमेंट जोन में हैं, उन्हें कार्यालय आने से छूट है. बता दें कि कोरोना की पिछली लहर में भी सरकारी कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम की इजाजत दे दी गई थी. जब कोरोना केस कुछ कम हुए थे, तब अफसरों को कार्यालय वापस बुलाया गया था. 

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के कारण काफी पाबंदियां लगा दी गई हैं. पहले ही यहां पर नाइट कर्फ्यू लागू था, अब वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. जो एक प्रकार का लॉकडाउन ही है. हालांकि, इस बार कुछ हद तक रियायत भी दी गई है. वीकेंड के दौरान दिल्ली में अकारण बाहर निकलने पर रोक होगी, कहीं जाने के लिए ई-पास आवश्यक होगा. वीकली मार्केट को प्रति दिन और प्रति ज़ोन के हिसाब से खोला जाएगा. हालांकि, मेट्रो और अंतरराज्यीय परिवहन सेवा चलती रहेंगी. 

E-Paper