शॉकिंग! अपनी ही औलाद से शादी करने के लिए अदालत से इस शख्स ने मांगी इजाजत

दुनिया से आए दिन कई तरह के अजीबोगरीब केस सामने आते रहते है, वही इस बीच एक और अजीब केस आया है US से। दरअसल, न्यूयॉर्क में एक शख्स ने लीगल रिक्वेस्ट फाइल की है जिसमें बताया गया है कि वो अपने स्वयं की औलाद से शादी करना चाहता है। इस शख्स ने ये भी कहा कि वो पारिवारिक अनाचार को लेकर बने कानूनों को समाप्त होते हुए देखना चाहता है क्योंकि शादी का निर्णय किसी भी शख्स का निजी निर्णय होता है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, ये व्यक्ति अपनी पहचान का खुलासा नहीं करना चाहता है क्योंकि अदालत में उसकी अपील को नैतिक तथा सामाजिक रूप से घृणास्पद समझा जा सकता है। हालांकि उसने ये स्पष्ट किया कि उसकी संतान एडल्ट है। 

अदालत के पेपर्स में ना तो इस इंसान तथा ना ही उसके बच्चे के जेंडर को उजागर किया गया है। इसके अतिरिक्त इन व्यक्तियों के होमटाउन और शेष विवरण पर भी कोई बात नहीं की गई है। इस केस में माता-पिता का ये भी कहना था कि वो अपने बच्चे को प्रपोज करना चाहता है किन्तु वो समाज के डर के चलते ऐसा नहीं कर पा रहा है। इस पेरेंट ने कहा कि उसे भय है कि यदि वो अपनी संतान से शादी कर लेता है तो समाज उसका बहिष्कार कर सकता है तथा वो किसी भी स्थिति में अपनी संतान को मानसिक रूप या भावुक तौर पर किसी भी प्रकार की समस्यां नहीं पहुंचाना चाहता है।

वही इस व्यक्ति ने अप्रैल के पहले सप्ताह में मैनहेट्टन फेडरल कोर्ट में ये याचिका दर्ज की थी। उसने ये भी कहा था कि पेरेंट्स और उनकी संतानों की शादी से संबंधित कानूनों को असंवैधानिक घोषित कर दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसे केस निजी स्वायत्तता से जुड़े होते हैं। अदालत को भेजे गए आग्रह में इस शख्स का कहना था कि शादी दो लोगों के मध्य एक बहुत खास रिश्ता होता है तथा इसे इंटिमेसी और आध्यात्म की अभिव्यक्ति के रूप में देखा जाना चाहिए। न्यूयॉर्क कानून के मुताबिक, अपने ही परिवार के लोगों के साथ शादी करने जैसे मामलों में चार वर्ष की सजा सुनाई जा सकती है।

E-Paper