रायपुर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद दुर्ग की तरफ आना जारी, लोगों की लगी भारी भीड़

भिलाई, दुर्ग के बाद अब नौ अप्रैल से रायपुर में भी 10 दिनों का सख्त लाकडाउन लगने जा रहा है। लाकडाउन की घोषणा के बाद से ही काम करने या अन्य किन्हीं कारण से रायपुर गए लोगों का दुर्ग की तरफ आना जारी हो गया है। बुधवार की शाम को कुम्हारी टोल नाका पर तो ऐसे लोगों की भारी भीड़ लग गई थी।

जिले की सीमा को सील करने के बाद ड्यूटी पर तैनात कुम्हारी पुलिस ने सिर्फ जायज कारणों से ही दुर्ग में प्रवेश कर रहे लोगों को आने दिया। बाकी लोगों को वापस लौटा दिया।

लोग दुर्ग जिले की सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। उनमें से अधिकांश लोग हैं। जो अपने किसी रिश्तेदार या कोई जरूरी काम न होने के बाद भी रायपुर गए थे। वहां पर लाकडाउन की घोषणा होने के बाद वे बिना ई पास के ही जिले में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

टोल नाके पर तैनात कुम्हारी पुलिस ने ऐसे लोगों को वापस लौटा दिया। वहीं नियमित ड्यूटी या अस्पताल आने-जाने वाले लोगों से विस्तृत पूछताछ करने के बाद उन्हें जिले में प्रवेश करने दिया। यही स्थिति गुरुवार की शाम को भी बनी। शाम के समय में टोल नाका के पास लोगों की भीड़ जुट गई।

जिन लोगों के पास जिले में प्रवेश करने का पर्याप्त कारण था। पुलिस ने उन्हें आने दिया। वहीं बाकी लोगों को वापस भेज दिया। बता दें कि दुर्ग जिले में लाकडाउन लगने के साथ ही जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। पुलिस ने जिले की सीमा पर 11 स्थानों पर नाकेबंदी की है और बिना किसी ठोस कारण से जिले में प्रवेश करने वालों को रोक रही है।

E-Paper