ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पांच बल्लेबाजों में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, जानिए….

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सत्र में अब तक पांच मैच खेले जा चुके हैं और हर मैच के बाद ऑरेंज कैप की लिस्ट में फेरबदल हो रहा है। मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए मैच के बाद भी इस लिस्ट में बदलाव हुआ। बता दें कि ऑरेंज कैप उश खिलाड़ी को मिलता है जो सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाता है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान इसके लिए रेस जारी रहती है। आइपीएल 2021 की बात करें तो अब तक खेले गए पांच मैचों के बाद ऑरेज कैप की रेस में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में सिर्फ भारतीय बल्लेबाज हैं। 

ऑरेज कैप की रेस में शीर्ष पांच बल्लेबाजों पर एक नजर 

1. लिस्ट में पहले नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स के नीतीश राणा हैं। राणा ने दो मैचों की दो पारियों में 137 रन बनाए हैं। दो मैचों में उन्होंने दो फिफ्टी लगाए हैं। 80 रन उनका बेस्ट स्कोर है। उन्होंने अभी तक 15 चौका और छह छक्के लगाए हैं। 

2. लिस्ट में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं। उन्होंने एक मैच की एक पारी में 119 रन बनाए हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में शतक जड़ा था। 119 रन बेस्ट स्कोर है। उन्होंने अभी तक 12 चौके और सात छक्के लगाए हैं।     

3. लिस्ट में तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के केएल राहुल हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 91 रनों की पारी खेली थी। अभी तक उन्होंने सात चौके और पांच छक्के जड़े है। 

4. लिस्ट में चौथे नंबर पर सुर्यकुमार यादव हैं। उन्होंने दो मैचों की दो पारियों में अबतक 87 रन बनाए हैं। 56 उनका बेस्ट स्कोर है। इसमें एक फिफ्टी शामिल है। अभी तक उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के जड़े हैं। 

5. लिस्ट में पांचवें नंबर पर शिखर धवन हैं। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में 85 रनों की पारी खेली थी। अभी तक उन्होंने 10 चौके और दो छक्के जड़े हैं। 

E-Paper