लोहियां के गांव जाणिया चाहल में ​​​​​जबरन गेहूं कटाई के मामले ने पकड़ा तूल, विधायक पर लगे ये आरोप

लोहियां खास, बीते दिन लोहियां के गांव जाणिया चाहल में अकाली दल के सरपंच कुलवंत सिंह के खेतों में आधा दर्जन लोगों की ओर से पांच कनाल गेहूं की फसल को जबरन काटने के मामले में सोमवार को अकाली दल के हलका इंचार्ज बचित्र सिंह कोहाड़ के सामने उन्होंने अपनी बात रखी। पुलिस ने फसल काटने वाले जसविंदर सिंह, हरविंदर कौर, सिमरजीत कौर, गुरविंदर सिंह व मनदीप सिंह के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया है।

अकाली दल के हलका इंचार्ज बचित्र सिंह कोहाड़ की अगुआई में रविवार को चार घंटे तक लोहियां थाने का घेराव किया गया था। इसके बाद पुलिस को उक्त लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करना पड़ा। सोमवार को हुई मीटिंग में कुलवंत सिंह ने आरोप लगाया कि मामले में सारी शह विधायक लाडी शेरोवालिया ने ही दी है। पुलिस ने सारी काटी हुई फसल भी गुरुद्वारा साहिब में रखवा दी है। सरपंच कुलवंत सिंह ने प्रेस से कहा कि उक्त 41 कनाल जमीन उन्होंने 8 साल पहले खरीदी थी। बचित्र सिंह कोहाड़ ने कहा कि अगर जानी माली नुकसान होता है तो उसकी जिम्मेवारी हलका विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया की होगी।

किसी के साथ नहीं होने देंगे धक्केशाही : विधायक

उधर, गेहूं की खरीद को लेकर लोहिया मंडियों का दौरा करने पहुंचे विधायक लाडी शेरोवालिया ने कहा कि वह एक खानदानी व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि किसी से साथ भी जबरदस्ती नहीं होने देंगे।

E-Paper