तो इन कारणो से आज का मैच भी जीतेगा भारत

- in खेल

भारत और अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट स्टेडियम में खेला जाना हैं, भारत हर संभव अपने विजयी रथ को जारी रख इस मैच को भी अपनी मुट्ठी में करना चाहेगा, भारत पहले ही डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में 1 फरवरी को खेले गए पहले वनडे में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका हैं. जिस तरह भारत ने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन दिखाया, उसे देखते हुए लगता हैं आज का मैच भी भारत की मुट्ठी में ही होगा. हम आपको कुछ ऐसे बड़े कारण बता रहे हैं, जिन पर गौर किया जाये, तो आज का मैच भी भारत जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना सकता हैं…

1. डीविलियर्स का ना होना…

दिग्गज बल्लेबाज डीविलियर्स वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम से बाहर हो गए थे, इसका कारण उन्हें चोट लगना बताया जा रहा हैं. डीविलियर्स की गैरमौजजूदगी में अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही थी, कप्तान प्लेसिस के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के सामने टिक न सका था. 

2. कप्तान प्लेसिस का बहार होना…

दिग्गज बल्लेबाज डीविलियर्स की गैरमौजूदगी में बल्लेबाजी का सारा दारोमदार कप्तान प्लेसिस के उपर था, और पहले मैच में उन्होंने इस प्रेशर को बखूबी झेला भी. हालांकि, अब चोट के चलते अब वे भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. और ऐसे मे भारत की जीत के दरवाजे और भी करीब से खुल गए हैं. 

Loading...

3. अनुभवहीन कप्तान…

चोट के चलते बाहर हुए अफ्रकी कप्तान प्लेसिस के बदले में टीम की कप्तानी युवा खिलाड़ी मार्करम को सौंपी गई हैं. लेकिन भारत जैसी मजबूत टीम से पार पाना इस युवा के लिए कतई भी आसान नहीं होगा. हालांकि, मार्करम अपनी कप्तानी में अफ्रीका को 2014 में अंडर-19 का खिताब दिला चुके हैं. 

4. भारत के बल्लेबाज और गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन…

भारत के टॉप ऑर्डर ने पिछले मैच में जरूर निराश किया लेकिन, मिडिल ऑर्डर में रहाणे और कोहली ने 191 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. वहीं, भारत के युवा स्पिनर कुलदीप यादव और चहल ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले मैच में कुल 5 विकेट झटके, और अफ्रीका को 269 रन के स्कोर पर ही रोक दिया

Loading...