MP में सभी जरूरी सेवाएं है जारी, नियमों के पालन के साथ खुलीं दुकानें

ग्वालियर​: कोरोना के विस्फोटक मामलों के सामने आने के कारण मध्य प्रदेश के सभी शहरों में वीकेंड पर लॉकडाउन लागू किया जा चुका है। अब यहाँ लोगों को बिना वजह घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। ऐसे में यहाँ जरूरी सामान के लिए लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। जी दरसल ग्वालियर में सभी जरूरी सामान की दुकानें खुली हुई हैं। इसी के साथ ग्वालियर में यह भी देखा जा रहा है कि लोग जरूरी चीजों के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं।

यहाँ पुलिस भी हालात पर पैनी नजर बनाए हुए है। यहाँ सभी से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। जी दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने सख्त फैसला लिया है। ग्वालियर के अलावा बात करें जबलपुर की तो यहाँ लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। यहाँ के जिलाधिकारी कर्मबीर शर्मा ने कहा कि, ‘लॉकडाउन अब 12 अप्रैल की सुबह तक लागू रहेगा। फैलते कोरोना संक्रमण की वजह से ये फैसला लिया गया है। अगले आदेश तक यह फैसला जारी रहेगा।’

इस समय देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 1,52,879 ताजा मामले सामने आए हैं। अभी कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1,33,58,805 हो चुकी है और तो और एक दिन में 839 मौत के साथ मरने वालों का कुल आंकड़ा 1,69,275 हो गया है। आपको हम यह भी बता दें कि देश में फिलहाल कोरोना के 11,08,087 सक्रिय मामले हैं और अब तक 1,20,81,443 मरीज ठीक हो चुके हैं।

E-Paper