पाकिस्तान ने जीता ‘ड्रेस रिहर्सल’, ऑस्ट्रेलिया जीतेगा फाइनल ‘दंगल’

नई दिल्ली. फखर जमान अर्धशतक और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने हरारे में खेले ट्राएंगुलर टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में आस्ट्रेलिया को 45 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए थे. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस लक्ष्य को पूरे ओवर खेलने के बाद भी हासिल नहीं कर सके और सात विकेट पर 149 रनों पर ही थम गए.

न आगाज बेहतर रहा न अंजाम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को 3 विकेट लेने वाले शहीन शाह अफरीदी ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा. शहीन ने 29 के कुल स्कोर पर कंगारू कप्तान एरॉन फिंच को पवेलियन भेजा, जो कि इंटरनेशनल T20 में उनका पहला शिकार रहे. ट्रेविस हेड सात रन ही बना सके और 38 के कुल स्कोर पर फहीम अशरफ का शिकार हुए. यहां से लगातार विकेट गिरते रहे और इसी कारण रनगति अपनी रफ्तार नहीं पकड़ सकी. अंत में विकेटकीपर एलेक्स कारे ने 24 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 37 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला.

फखर की बल्लेबाजी से जीती बाजी

इससे पहले, फखर जमान ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर तेजी से रन बनाए. आठ के कुल स्कोर पर हारिश सोहेल के रूप में पहला विकेट खोने के बाद भी जमान रुके नहीं. उन्हें हुसैन तलत का अच्छा साथ मिला जिन्होंने स्ट्राइक रोटेटे करने की जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया. तलत ने 25 गेंदों में तीन चौके एक और एक छक्का लगाया. फखर जमान ने 73 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा अंत में शोएब मलिक ने 15 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए. वहीं नाबाद रहने वाले आसिफ अली ने 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाते हुए पाकिस्तान को विशाल स्कोर प्रदान किया. आस्ट्रेलिया के लिए एंड्रयू टाई ने तीन विकेट लिए.

‘ड्रेस रिहर्सल’ का बदला ‘फाइनल’ में लेगा ऑस्ट्रेलिया

ट्राएंगुलर T20 सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया मेजबान जिम्बाब्वे से आज भिड़ेगा. जबकि इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. फाइनल के ड्रेस रिहर्सल में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को तो रौंद दिया, देखना ये है कि अब ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल जीतकर पाकिस्तान से सूद समेत हिसाब वसूलती है या नहीं.

Loading...
E-Paper