बदलते मौसम में भी खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये टिप्स

मौसम के बदलने के साथ ज्यादातर लड़कियों को स्किन से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं. लड़कियां इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. जिससे उनकी त्वचा को कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं.  बदलते मौसम में लड़कियां क्लीन और सॉफ्ट  स्किन पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बदलते मौसम में भी खिली-खिली त्वचा पा सकती हैं. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाने से आपको ड्राइनेस, रेडनेस, एक्जिमा और पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

2- स्किन को साफ करने के लिए हफ्ते में एक बार स्क्रब करें. आप चाहे तो घर पर ही स्क्रब बना सकती हैं. स्क्रब बनाने के लिए चीनी में नारियल का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. 

3- हर प्रकार की स्किन के लिए मॉइस्चराइजर बहुत जरूरी होता है. इसके लिए चेहरे को क्लीन करके बाद में अच्छा मॉश्चराइजर लगाएं. रात में सोने से पहले मेकअप हटाकर मॉश्चराइजर या नाइट क्रीम लगाएं. 

4- अगर आप बदलते मौसम में अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहती हैं तो अपने खाने में सब्जी और सलाद को शामिल करें.

 

E-Paper