लखनऊ के कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस का चैंबर फटने से दो मजदूरों की हुई मौत

राजधानी लखनऊ से हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के इंटौजा इलाके में स्थित विन्देश्वरी कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस का चैंबर फटने से दो मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं दो अन्य मजदुर गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। उन दोनों का इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है। बीते शनिवार देर रात यह हादसा हुआ है और इस हादसे में कोल्ड स्टोरेज पूरी तरह ढह गया है।

इसी के साथ ही कोल्ड स्टोरेज में रखा 60 हजार बोरी आलू भी बर्बाद हो गया। आप सभी को हम यह भी बता दें कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय कोल्ड स्टोरेज में 10 मजदूर काम कर रहे थे। खबरों के अनुसार इलाज के दौरान धर्मेंद्र और मिश्रीलाल नाम के मजदूरों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य मजदुर ऐसे हैं जिनका इलाज अब भी जारी है। दोनों ही मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे में अन्य मजदूरों को हल्की चोटें आने के बारे में कहा जा रहा है। ऐसी भी खबर है कि गैस चैंबर का कई सालों से मेंटेनेंस नहीं किया गया था।

इसके अलावा अन्य लापरवाही भी सामने आ रही है और अब जांच के बारे में भी कहा जा रहा है। पुलिस ने इस पूरे मामले को देखते हुए कोल्ड स्टोरेज के मालिक और संचालक पर एफआईआर दर्ज कर ली है। इसी के साथ अब पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

E-Paper