ओडिशा में विदाई के दौरान दुल्हन इतना रोई की आया हार्ट अटैक, हुई मौत

ओडिशा के सोनपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां एक विवाह समारोह का खुशी का माहौल कब मातम में बदल गया, किसी को पता नहीं चला। दरअसल, विदाई के दौरान दुल्हन इतना रोई, कि उसे हार्ट अटैक आया और अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

ओडिशा के सोनपुर में शुक्रवार को जुलुंडा गांव के मुरली साहू की बेटी रोजी की बलांगीर जिले के टेटलगांव के रहने वाले बिसीकेसन के साथ शादी हो रही थी। किन्तु विदाई के दौरान ऐसी घटना घटी, जिसने सभी को हिलाकर रख दिया। जानकारी के अनुसार, विदाई के दौरान दुल्हन निरंतर रोए जा रही थी, इसके बाद दुल्हन अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। मौके पर मौजूद परिवार के सदस्यों और बाकी के लोगों ने दुल्हन के हाथ-पैर की मालिश की, उसके चेहरे पर पानी छिड़ककर उसे जगाने का प्रयास किया, मगर दुल्हन होश में नहीं आई। इसके बाद दुल्हन को फ़ौरन डूंगुरिपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। 

अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और बताया कि दुल्हन को हार्ट अटैक आया था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और पोस्टमार्टम करने के बाद पुलिस ने महिला के शव को परिवार वालों के हवाले कर दिया। जुलुंडा गांव के एक निवासी ने बताया कि रोजी बीते कुछ दिनों से बेहद तनाव में रहती थी क्योंकि कुछ समय पहले ही रोजी ने अपने पिता को खो दिया था। ऐसा बताया गया कि रोजी के मामा और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मिलकर रोजी का विवाह आयोजित किया था, लेकिन अफ़सोस रोजी के नसीब में यह ख़ुशी नहीं थी। 

E-Paper